Jammu : महामारी पर काबू पाने में कारगर होंगे एक लाख कोरोना वारियर्स : वीरेंद्रजीत सिंह

नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इस फैसले की सराहना करते हुए वीरेंद्रजीत सिंह ने कहा कि एक लाख स्वास्थ्य कर्मी देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का कारगर तरीके से मुकाबला कर पाएंगे। इससे देश में स्वास्थ्य कर्मियों पर पड़ रहा दवाब भी कम होगा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 06:31 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 06:31 PM (IST)
Jammu : महामारी पर काबू पाने में कारगर होंगे एक लाख कोरोना वारियर्स : वीरेंद्रजीत सिंह
देश में एक लाख कोरोना वारियर्स भविष्य में इस महामारी पर काबू पाने में कारगर साबित होंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : नेशनल सिख फ्रंट के प्रधान व प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष स. वीरेंद्रजीत सिंह ने कहा कि देश में एक लाख कोरोना वारियर्स भविष्य में इस महामारी पर काबू पाने में कारगर साबित होंगे। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के इस फैसले की सराहना करते हुए वीरेंद्रजीत सिंह ने कहा कि एक लाख स्वास्थ्य कर्मी देश में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का कारगर तरीके से मुकाबला कर पाएंगे। इससे देश में स्वास्थ्य कर्मियों पर पड़ रहा दवाब भी कम होगा।

सोलह महीने से हेल्थ वर्करों की भूमिका की सराहना करते हुए यहां जारी बयान में उन्होंने कहा है कि यह कदम देश में स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने में अहम होगा। यह जरूरी हो गया है कि कोरोना का मुकाबला करने के लिए पर्याप्त स्वास्थ्य कर्मी हों। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना की रोकथाम के लिए यह जरूरी हो गया था कि प्रशिक्षित कर्मियों की कमी को दूर किया जाए। ऐसे में एक लाख हेल्थ वर्कर कोरोना से उपजी चुनौतियों का सामना करने में सहयोग देंगे। देश में कोरोना का सामना करने की मुहिम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाना समय की मांग है।

ऐेसे में केंद्र सरकार ने एक कोरोना को खत्म करने के लिए हेल्थ वर्करों को दक्ष बनाने का फैसला किया है। सिंह ने कहा कि स्किल इंडिया मिशन के तहत इन हेल्थ वर्करों की ट्रेनिंग होंगी। उन्होंने कोरोना के खिलाफ मुहिम को तेजी देने के लिए छह प्रकार की ट्रेनिंग करवाई जाएगी। भाजपा नेता ने उम्मीद जताई कि जम्मू कश्मीर के स्वास्थ्य कर्मियों को भी इस मुहिम के तहत कोरोना का बेहतर तरीके से मुकाबला करने में सहायता मिलेगी।

chat bot
आपका साथी