जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर फिर IED से हमला, धमाके में 1 जवान घायल

कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आईईडी के जरिए हमला हुआ। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:07 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 11:43 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर फिर IED से हमला, धमाके में 1 जवान घायल
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में CRPF काफिले पर फिर IED से हमला, धमाके में 1 जवान घायल

श्रीनगर, एएनआई। जम्मू कश्मीर में एक बार फिर से सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया है। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के गानगू इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर आईडीडी ब्लास्ट और फायरिंग की गई है। इस हमले में 1 जवान के घायल होने की खबर है। हमले के बाद सेना और सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर दी है, तलाशी अभियान चल रहा है। 

कश्मीर घाटी के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर आईईडी के जरिए हमला हुआ है। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हुआ है, जिसे अस्पताल भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया है। आतंकियों ने CRPF के गश्ती दल पर आईडीडी ब्लास्ट के जरिए निशाना साधा और ताबड़तोड़ फायरिंग की है। आतंकियों ने तकरीबन सुबह के 7.40 बजे सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाया। गश्त लगा रही टीम को निशाना बनाने के लिए रोड के किनारे IED विस्फोटक लगाए गए थे। इस विस्फोट में सीआरपीएफ के 182 बटालियन का एक जवान घायल हो गया। 

कश्मीर में पुलवामा हमले की तर्ज पर सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हमले की कोशिश की गई है। पुलवामा के गानगू इलाके में सीआरपीएफ जवानों की एक टीम पर आईईडी के जरिए हमला हुआ है, जिसमें एक जवान घायल हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने इस इलाके में हाइवे पर एक आईईडी लगाई थी, जिससे कि सीआरपीएफ जवानों के काफिले को निशाना बनाया जा सके। इस आईईडी में रविवार सुबह एक कम क्षमता का धमाका हुआ जिसकी चपेट में सीआरपीएफ का 1 जवान भी आ गया। हमले में घायल सीआरपीएफ जवान को पुलवामा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बता दें कि बीते महीने कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि पाकिस्तान की शह पर आतंकियों ने जवानों पर कार बम के जरिए हमले का प्लान बनाया है। वारदात में शामिल आतंकियों का पता लगाने के लिए जवान पूरे इलाके को खंगाल रहे हैं।

इलाके में तलाशी अभियान

इस वारदात के बाद इलाके में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और यहां आवाजाही के सारे रास्ते बंद कर दिए गए हैं। मौके पर सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने बड़ा तलाशी अभियान शुरू किया है।

chat bot
आपका साथी