Jammu: राष्ट्रीय पुलिस दिवस पर शहीदों की शहादत को किया गया नमन

जम्मू कश्मीर पुलिस भी पिछले कई सालों से आतंकियों से लोहा ले रही है जबकि आतंक के विरुद्ध जारी आपरेशन में पुलिस विभाग के प्रयास भविष्य में भी जारी रहेंगे। आयोजन स्थल पर विशेष तौर पर बनाए गए शहीदी स्मारक पर अधिकारियों ने पुष्प चक्कर भेंट कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 01:54 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 01:54 PM (IST)
Jammu: राष्ट्रीय पुलिस दिवस पर शहीदों की शहादत को किया गया नमन
शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को भी इस दौरान बुलाया गया था।

जम्मू, जागरण संवाददाता: देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों का बलिदान देने वाले सुरक्षा कर्मियों को राष्ट्रीय पुलिस दिवस के अवसर पर नमन किया गया। जम्मू संभाग का मुख्य कार्यक्रम गुलशन ग्राउंड स्पोट्रर्स स्टेडियम में आयोजित हुआ। इस दौरान देशभर के शहीद पुलिस एवं अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों को श्रद्धांजलि दी गई।

पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में जम्मू जोन के इंस्पेक्टर जनरल आफ पुलिस (आईजीपी) मुकेश सिंह ने मुख्य तौर पर शहीदी स्मारक को सलामी देते हुए शहीद जवानों को याद किया। इससे पूर्व पुलिस कर्मियों की टुकड़ी ने शस्त्र उलटे कर और मातमी धुन बजाकर शहीदों को अपनी ओर से श्रद्धा सुमन अर्पित किए। कोरोना काल के चलते पुलिस ने कार्यक्रम में इस बार अतिथियों को आमंत्रित नहीं किया।

कार्यक्रम में आईजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि 21 अक्टूबर 2019 से 20 अक्टूबर 2020 के बीच देशभर में शहीद होने वाले 264 पुलिस व अ‌र्द्धसैनिक बलों के जवानों का नाम पढ़ा, जो देश की रक्षा के साथ शांति एवं कानून व्यवस्था को कायम रखने के लिए शहीद हो गए। उन्होंने कहाकि शहीदों का सम्मान हर नागरिक करता है। जम्मू कश्मीर पुलिस भी पिछले कई सालों से आतंकियों से लोहा ले रही है, जबकि आतंक के विरुद्ध जारी आपरेशन में पुलिस विभाग के प्रयास भविष्य में भी जारी रहेंगे। इसके बाद आयोजन स्थल पर विशेष तौर पर बनाए गए शहीदी स्मारक पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पुष्प चक्कर भेंट कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस दौरान शहीद पुलिस कर्मियों के परिजनों को भी बुलाया गया था। मंडलायुक्त जम्मू संजीव वर्मा, जिला आयुक्त जम्मू सुषमा चौहान के अलावा प्रशासन के कई अधिकारियों ने भी शहीदों को नमन किया। वहीं, इससे पूर्व रेलवे स्टेशन के सामने बने शहीदी स्मारक में अमर जोत के आगे शहीदों को नमन किया गया। आईजीपी जम्मू मुकेश सिंह व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी