उमर अब्दुल्ला का आरोप- सोची समझी साजिश के तहत कश्मीरियों बनाया जा रहा को निशाना

पुलवामा हमले के बाद कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत एक पूरे कौम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 03:36 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 03:45 PM (IST)
उमर अब्दुल्ला का आरोप- सोची समझी साजिश के तहत कश्मीरियों बनाया जा रहा को निशाना
उमर अब्दुल्ला का आरोप- सोची समझी साजिश के तहत कश्मीरियों बनाया जा रहा को निशाना

जम्‍मू, एजेंसी। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एक सोची समझी साजिश के तहत एक पूरे कौम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। कश्मीरियों को निशाना बनया जा रहा है। हमारे जो बच्चे बच्चियां बाहर के यूनिवर्सिटी में तालीम हासिल करने गए, उन्हें निशाना बनाया गया।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनीति और बयानबाजी का दौर जारी है। गुरुवार को पहले कांग्रस के सुरजेवाला उसके बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह बोले। अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने आतंकी हमले के बाद निशाना बनाए जा रहे कश्मीरियों को लेकर कहा कि एक सोची समक्षी साजिश के तहत, एक पूरे कौम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। कश्मिरियों को निशाना बनाया जा रहा है। हमारे जो बच्चे बच्चियां बाहर के यूनिवर्सिटी में तालीम हासिल करने गए, उन्हें निशाना बनाया गया।उमर ने जिन्ना की बातों का समर्थन किया। जम्मू और कश्मीर में मुसलमानों की आबादी है और बार-बार हमें निशाना बनाया जा रहा है। लगातार संदेह किया जा रहा है।

हमने सुना है, पीएम ने लाल किले से कहा है कश्मीर उनके दिल के करीब है। अब केंद्र सरकार  कश्मीरी छात्रों के मुद्दे पर चुप है। हमारे एक गर्वनर कश्मीर के व्यापार के बहिष्कार करने की बात करते हैं। दूसरा अनुच्छेद 370 को समाप्त करने की कोशिश कर रहा है। 

उमर ने कहा कि दुश्मन कश्मीर घाटी के लोगों और देश के बाकी हिस्सों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहा है। नेकां उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने पुलवामा हमले के बाद देश के कुछ हिस्सों में कश्मीरियों के खिलाफ हो रही हिंसा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भी सवाल उठाया है। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर भी पूछा कि प्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साहब क्या हम कश्मीरी छात्रों और अन्य को टारगेट कर किए जा रहे सुनियोजित हमलों की निंदा के कुछ शब्द सुनेंगे या आपकी चिंता कश्मीर तक विस्तारित नहीं होती है। वे सोशल मीडिया पर वायरल हुए उस वीडियो पर टिप्पणी कर रहे थे जिनमें एक कश्मीरी की कोलकाता में पिटाई होते दिखाया गया है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता में एक कश्मीरी युवक की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मैं डेरेक ओ ब्रायन और ममता बनर्जी के साथ इस मामले में संपर्क में हूं। दोषियों की पहचान कर ली गई है और कठोरतम कार्रवाई का आश्वासन दिया गया है। जिस युवक की पिटाई हुई थी उससे प्रशासन ने संपर्क किया है और वे उसकी देखभाल कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी