Coronavirus in J&K: अब जम्मू कश्मीर आने वाले यात्रियों का विजयपुर में राधा स्वामी आश्रम में होगा कोविड टेस्ट

जम्मू कश्मीर में कोराेना के बढ़ते मामलों के बीच बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए जम्मू के विजयपुर में स्थित राधा स्वामी आश्रम को कोविड टेस्टिंग सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। आश्रम में आरटीपीसीआर रैपिड टेस्टिंग की सुविधा होगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 07:52 PM (IST)
Coronavirus in J&K: अब जम्मू कश्मीर आने वाले यात्रियों का विजयपुर में राधा स्वामी आश्रम में होगा कोविड टेस्ट
बाहर से आने वाले यात्रियों काे अलग करने के बाद उनके टेस्ट और सैम्पलिंग दोपहर के बाद किए जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर में कोराेना के बढ़ते मामलों के बीच बाहरी राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए जम्मू के विजयपुर में स्थित राधा स्वामी आश्रम को कोविड टेस्टिंग सेंटर में तब्दील कर दिया गया है। आश्रम में आरटीपीसीआर, रैपिड टेस्टिंग की सुविधा होगी। हरेक यात्री को कोरोना टेस्ट कराने के बाद ही सांबा जिले के विजयपुर से अपने गंतव्य तक जाने की अनुमति होगी।

बाहर से आने वाले यात्रियों काे अलग करने के बाद उनके टेस्ट और सैम्पलिंग दोपहर के बाद किए जाएंगे। पहले जम्मू, सांब,ऊधमपुर, रियासी जाने वाले यात्रियों को अलग अलग किया जाएगा।सांबा की डिप्टी कमिश्नर अनुराधा गुप्ता ने विजयपुर के ठंडीखुई स्थित राधा स्वामी आश्रम का दौर कर अधिकारियों से चर्चा कर कोरोना के रोकथाम के लिए बनाई गई योजना को अंतिम रूप दिया। कोविड को नियंत्रित करने के लिए बनाई गई योजना में बाहर से आने वाले यात्रियों को अलग करना, जिलावार टेस्टिंग प्लान, टेस्ट के बाद उन्हें उनके गंतव्यों तक भेजने की योजना के अलावा यात्रियों के लिए साफ सुथरी व्यवस्था,खाना व पेयजल, ठहरने और उनकी सुरक्षा के बंदोबस्तों को अंतिम रूप दिया गया।

सांबा की डिप्टी कमिशनर अनुराधा गुप्ता और एसएसपी सांबा ने वीरवार को आश्रम का दौरा कर जिला स्तर के अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोरोना की रोकथाम को सुनिश्चित बनाएं।उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी यात्री की समस्या को ध्यान से सुने और उसका समाधान निकाले। किसी भी यात्री को बेवजह प्रताड़ित न किया जाए।अनुराधा ने भारगवा डिग्री कालेज सांबा, जेकेइडीआइ बड़ी ब्राह्मणा और घग्वाल तहसील के तप्याल इलाके में बनाए गए कोरोना टेस्टिंग सेंटरों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

chat bot
आपका साथी