Jammu: अब थम चुकी है कोरोना महामारी, जम्मू में पूरी तरह खुले बाजार : चैंबर

ट्रांसपोर्टरों व होटल व्यावसायियों का मुद्दा उठाते हुए चैंबर प्रधान ने कहा कि लॉकडाउन से इस सेक्टर को भारी नुकसान हुआ है और सरकार को इनका भी ख्याल रखना चाहिए। होटलों व रेस्तरां को 50% क्षमता के साथ रात दस बजे खोलने की अनुमति दिए जाने की वकालत भी की।

By Edited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 08:56 AM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 08:57 AM (IST)
Jammu: अब थम चुकी है कोरोना महामारी, जम्मू में पूरी तरह खुले बाजार : चैंबर
सभी दुकानों को सप्ताह भर खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

जागरण संवाददाता, जम्मू : चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू ने कहा कि जम्मू में कोरोना संक्रमण के मामले काफी हद तक नियंत्रण में आ चुके हैं। अब पूरी तरह से अनलॉक करने का समय आ गया है। चैंबर ने कहा कि लॉकडाउन के कारण जम्मू के व्यापारियों को सबसे अधिक नुकसान झेलना पड़ा है और अब रोटेशन पर दुकानें खोलने से भी व्यापारियों पर दोहरी मार पड़ रही है।

रोटेशन पर दुकानें खुलने से कारोबार न के बराबर है लेकिन खर्च पूरे झेलने पड़ रहे हैं। चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के प्रधान अरुण गुप्ता ने अपने अन्य पदाधिकारियों के साथ वीरवार को मंडलायुक्त जम्मू डॉ. राघव लंगर के समक्ष यह बात रखी। जम्मू में पूरी तरह से अनलॉक किए जाने की मांग करते हुए अरुण गुप्ता ने कहा कि अब कोरोना संक्रमण दर दो फीसद से भी कम रह गई है, लिहाजा पूरी तरह से अनलॉक करते हुए सभी दुकानों को सप्ताह भर खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन से कारोबार जगत की बुरी हालत है और हर व्यापारी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा है। ऐसे में यह आंशिक लॉकडाउन खत्म होना चाहिए, ताकि कारोबार धीरे-धीरे पटरी पर लौट सके। व्यापारियों के लिए आर्थिक पैकेज की मांग करते हुए अरुण गुप्ता ने कहा कि दुकानदारों के बिजली बिल माफ होने चाहिए और आर्थिक मदद दी जानी चाहिए।

ट्रांसपोर्टरों व होटल व्यावसायियों का मुद्दा उठाते हुए चैंबर प्रधान ने कहा कि लॉकडाउन से इस सेक्टर को भारी नुकसान हुआ है और सरकार को इनका भी ख्याल रखना चाहिए। गुप्ता ने होटलों व रेस्तरां को 50 फीसद क्षमता के साथ रात दस बजे खोलने की अनुमति दिए जाने की वकालत भी की।

चैंबर प्रधान ने इस मौके पर पर्यटन से जुड़ी कई योजनाओं पर भी मंडलायुक्त जम्मू से चर्चा की। मंडलायुक्त जम्मू डॉ. राघव लंगर ने चैंबर को विश्वास दिलाया कि वह इन मुद्दों को उच्चाधिकारियों के समक्ष रखेंगे।

chat bot
आपका साथी