अब बिना बताए छुट्टी पर बैठे शिक्षकों पर गिरेगी गाज, प्रदेश सरकार ने बनाई कमेटी

शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार के निर्देश पर बेपरवाह शिक्षकों की टोह लेने के लिए एक कमेटी का गठन किया है जो गैर हाजिर शिक्षकों का ब्योरा एकत्रित कर रही है। कश्मीर में कुछ दिन पहले जिन छह शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 07:17 PM (IST)
अब बिना बताए छुट्टी पर बैठे शिक्षकों पर गिरेगी गाज, प्रदेश सरकार ने बनाई कमेटी
कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद गैरहाजिर शिक्षक बर्खास्त किए जाएंगे

जम्मू, जागरण संवाददाता : बिना बताए लंबी छुट्टी पर बैठे शिक्षकों पर अब गाज गिरने वाली है। प्रदेश सरकार अब उन शिक्षकों को कोई भी रियायत देने के मूड़ में नहीं है जो गैर हाजिर चल रहे हैं। सरकार उन शिक्षकों की सूची तैयार कर रही है। आने वाले कुछ दिनों में वे सभी शिक्षक बर्खास्त कर दिए जाएंगे। सरकार के इस तेवर से शिक्षकों में खलबली मची है। इसके बावजूद कुछ शिक्षकों की बेपरवाही अभी भी जारी है।

शिक्षा विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश सरकार के निर्देश पर बेपरवाह शिक्षकों की टोह लेने के लिए एक कमेटी का गठन किया है जो गैर हाजिर शिक्षकों का ब्योरा एकत्रित कर रही है। कश्मीर में कुछ दिन पहले जिन छह शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था, वे सभी पांच से छह वर्षों से अनुपस्थित थे। शिक्षा विभाग गैर हाजिर शिक्षकों पर 1965 के जेएंडके सिविल सर्विस नियम वाल्युम-ए के अनुच्छेद 113 के तहत कार्रवाई कर रहा है।

अभी तक जो सूची तैयार की गई है, उसमें कश्मीर संभाग के ही अधिकतर ऐसे शिक्षक हैं जो गैरहाजिर है। कश्मीर में आतंकवाद और खराब माहौल की आड़ में कई शिक्षकों वर्षों से ड्यूटी पर ही नहीं आ रहे हैं। इसके अलावा शिक्षकों की आतंकवादियों की संलिप्ता, अपराध में उनकी भागेदारी पर भी नजर रखी जा रही है। वहीं शिक्षा निदेशक कश्मीर तसद्दुक हुसैन मीर का कहना है कि अब तक जिन गैर हाजिर शिक्षकों को बर्खास्त किया गया था, उन्हें डयूटी ज्वाइन करने के लिए बार बार कहा गया था लेकिन वे डयूटी पर नहीं लौट रहे थे।

ये शिक्षक हुए बर्खास्त

मिडल स्कूल पीर मोहल्ला, बारामुला में शिक्षक रूबिना ककरू बॉयज हाई सेकेंडरी स्कूल नुनर गांदरबल में शिक्षक वसीम गुल मिडिल स्कूल मोरन टंगवारी बारामुला में शिक्षक अलका टाक बॉयज हाई सेकेंडरी स्कूल सिंहपोर में शिक्षक जमीला अख्तर बॉयज हाई सेकेंडरी सौरा श्रीनगर में शिक्षक निगहत हुसैन हायर सेकेंडरी स्कूल दलवच अनंतनाग में शिक्षक अजय भट्ट
chat bot
आपका साथी