Jammu Kashmir: अब Paytm से करें बिजली बिल का भुगतान, जेकेपीडीडी के साथ हुआ समझौता

जम्मू-कश्मीर के उपभोक्ताओं को अब बिजली बिल जमा कराने के लिए बैंकों में जाने या ऑनलाइन पेमेंट के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। जम्मू-कश्मीर पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट ने पेटीएम के साथ समझौता किया है जिसके तहत प्रदेश के उपभोक्ता अब पेटीएम से अपने बिजली बिल का सीधा भुगतान कर सकेंगे

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:23 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:35 PM (IST)
Jammu Kashmir: अब Paytm से करें बिजली बिल का भुगतान, जेकेपीडीडी के साथ हुआ समझौता
प्रदेश के उपभोक्ता अब पेटीएम से अपने बिजली बिल का सीधा भुगतान कर सकेंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता । जम्मू-कश्मीर के उपभोक्ताओं को अब बिजली बिल जमा कराने के लिए बैंकों में जाने या ऑनलाइन पेमेंट के झंझट से छुटकारा मिल जाएगा। जम्मू-कश्मीर पावर डेवलपमेंट डिपार्टमेंट ने पेटीएम (Paytm) के साथ समझौता किया है जिसके तहत प्रदेश के उपभोक्ता अब पेटीएम से अपने बिजली बिल का सीधा भुगतान कर सकेंगे।

व्यवस्था इसी महीने से लागू है

यह व्यवस्था इसी महीने से लागू कर दी गई है। इससे पहले उपभोक्ताओं को या तो बैंक में बिल जमा करवाना पड़ता था या फिर विभाग की वेबसाइट से ऑनलाइन भुगतान करना पड़ता था। विभाग की वेबसाइट पर तकनीकी खामी आने के कारण उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। पिछले साल विभाग की वेबसाइट हैक होने के कारण इसे महीनों तक बंद रखा गया था। अब इस सभी मुश्किलों से छुटकारा मिलेगी और उपभोक्ता 24 घंटे, जब चाहे पेटीएम से अपने बिल का भुगतान कर पाएंगे।

कंपनी नेे कैश-बैक का आफर भी दिया है

Paytm (पेटीएम) से बिल भुगतान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए कंपनी नेे कैश-बैक का आफर भी दिया है। कंपनी पहली बार बिल का भुगतान करने वालों को 50 रुपये का गारंटी कैश-बैक दे रही है। इसके अलावा कंपनी ने एक हजार रुपये तक के रिवार्ड भी घोषित किए है। पीडीडी के साथ हुए समझौते के तहत पेटीएम जम्मू-कश्मीर के सभी उपभोक्ताओं को एक आइडी भी जारी करेगा।

उपभोक्ता को एसएमएस अलर्ट भी आएगा 

बिजली बिल भुगतान की तारीख आने पर उपभोक्ता को एसएमएस अलर्ट भी आएगा और बिल भुगतान के बाद इलेक्ट्रानिक रसीद भी कंपनी की ओर से उपभोक्ताओं को मिलेगी। अप्रैल 2020 के बाद कोरोना महामारी के चलते बिजली विभाग के बिल भुगतान काफी हद तक ऑनलाइन हो रहे हैं और ऐसे में विभाग व पेटीएम के बीच यह गठजोड़ काफी फायदेमंद साबित होगा।

chat bot
आपका साथी