Jammu : पटवारखाने के चक्कर लगाने से मिला छुटकारा, अब घराें के पास पहुंच कर मिल रहे डॉमिसाइल सर्टिफिकेट

कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह चौधरी ने कहा कि वार्ड में रहने वाले ऐसे लोगों को सर्टिफिकेट बनवा कर दिए जा रहे हैं जो किंही कारणों के चलते सर्टिफिकेट नहीं बनवा पाए थे। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे ही शिविर लगाकर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:46 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:46 AM (IST)
Jammu :  पटवारखाने के चक्कर लगाने से मिला छुटकारा, अब घराें के पास पहुंच कर मिल रहे डॉमिसाइल सर्टिफिकेट
हमारी कोशिश है कि लोगों को हर सरकारी योजना का लाभ ऐसे ही दिया जाए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : पटवारखाने के चक्कर लगाने से छुटकारा दिलाने के लिए शहर के वार्ड नंबर 43, नानक नगर में राजस्व विभाग की ओर से शिविर लगाकर डॉमिसाइल सर्टिफिकेट बांटे गए। सेक्टर 6 में लगाए गए इस शिविर में मौके पर ही 70 डॉमिसाइल सर्टिफिकेट बनाकर लोगों को दिए गए।

शिविर का आयोजन कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह चौधरी ने करवाया। इसके लिए स्थानीय लोगों ने प्रशासन का आभार जताते हुए कॉरपोरेटर के प्रयासों की सराहना की। लोगों ने कहा कि गर्मी के इस मौसम में दफ्तरों के चक्कर काटना बहुत मुश्किल काम है। ऐसे में घर के पास डाॅमिसाइल सर्टिफकेट दिया जाना बहुत बड़ी बात है।

शिविर में नायब तहसीलदार रविंद्र शर्मा की अध्यक्षता में बाहू तहसील के राजस्व अधिकारी पहुंचे थे जिन्होंने शिविर के दौरान स्टेट सब्जेक्ट और आधार कार्ड लेकर मौके पर ही डाॅमिसाइल बनाकर दिए गए। कॉरपोरेटर सुरजीत सिंह चौधरी ने कहा कि वार्ड में रहने वाले ऐसे लोगों को सर्टिफिकेट बनवा कर दिए जा रहे हैं जो किंही कारणों के चलते सर्टिफिकेट नहीं बनवा पाए थे। उन्होंने कहा कि आगे भी ऐसे ही शिविर लगाकर लोगों को राहत प्रदान की जाएगी।

हमारी कोशिश है कि लोगों को हर सरकारी योजना का लाभ ऐसे ही दिया जाए। उन्होंने लोगों से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने की अपील की। उन्होंने कहा कि एक दिन में यहां 70 लोगों के डाॅमिसाइल सर्टिफिकेट बनाकर दिए गए हैं। जो लोग रह गए हैं, उनके भी सर्टिफिकेट बनवा कर दिए जाएंगे। कोशिश करेंगे कि अगले हफ्ते फिर शिविर लगाया जा सके।

वहीं नायब तहसीलदार रविंद्र शर्मा ने कहा कि शिविर को लगाने का मकसद लोगों को घर के पास सुविधा देना है। आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए भी शिविर लगाए जा रहे हैं। प्रशासन सभी क्षेत्रों में इस तरह के शिविर लगाकर लोगों को राहत प्रदान करने के लिए प्रयासरत है। लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए इस तरह के प्रयास किए जा रहे हैं।  

chat bot
आपका साथी