अब भूमि घोटाले में फारूक पर हमलावर हुई भाजपा, जिला विकास परिषद मतदान से पूर्व मिला मुद्दा

जिला विकास परिषद चुनावों के बीच जम्मू कश्मीर में वन भूमि कब्जाने के मामले में नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का नाम आने के बाद भाजपा ने उन पर सियासी हमले शुरू कर दिए हैं। भाजपा को यह नया मुद्दा घर बैठे मिल गया है।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:30 AM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:22 AM (IST)
अब भूमि घोटाले में फारूक पर हमलावर हुई भाजपा, जिला विकास परिषद मतदान से पूर्व मिला मुद्दा
वन भूमि कब्जाने में फारूक अब्दुल्ला का नाम आने के बाद भाजपा ने सियासी हमले शुरू कर दिए हैं।

जम्मू, जेएनएन : जिला विकास परिषद चुनावों के बीच जम्मू कश्मीर में वन भूमि कब्जाने के मामले में नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला का नाम आने के बाद भाजपा ने उन पर सियासी हमले शुरू कर दिए हैं। भाजपा को यह नया मुद्दा घर बैठे मिल गया है। अब वह इस मुद्दे पर नेशनल कांफ्रेंस ही नहीं, कश्मीर केंद्रित दलों के पीपुल्स एलायंस को भी घेरने लगी है।

राज्य प्रशासन ने जम्मू कश्मीर में सरकारी जमीन और रोशनी एक्ट के तहत भूमि पर कब्जा करने वालों की सूची जारी है। इसमें डॉ. फारूक अब्दुल्ला का भी नाम है, जिसमें कहा गया है कि उन्होंने जम्मू में सात कनाल वन भूमि पर कब्जा कर आलीशान बंगला बनाया है।

फारूक का नाम आते ही जिला विकास परिषद चुनाव में प्रचार कर रहे भाजपा के जम्मू कश्मीर मामलों के प्रभारी तरुण चुग और चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने उन पर सियासी हमले शुरू कर दिए। वर्तमान में जिला विकास परिषद के चुनावों में प्रचार के लिए भाजपा के केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन दौरे पर हैं।

उनके साथ पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और नेता भी प्रचार कर रहे हैं। कठुआ के बसोहली में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी 26 नवंबर को चुनावी रैली करने आ रहे हैं। इस बीच, सांसद जुगल किशोर ने मंगलवार को जम्मू जिले के अखनूर और चौकी चौरा में जनसभाओं को संबोधित किया।

अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवार ने जनहित दांव पर लगाए : तरुण

कठुआ में एक चुनावी जनसभा में तरुण चुग ने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला-मुफ्ती परिवारों ने प्रदेश में पांच दशक तक विकास के धन से लोगों को वंचित किया और निजी कंपनियों की तरह जम्मू कश्मीर को लूटकर अपने घर भरे। पच्चीस हजार करोड़ का जमीन घोटाला इन परिवारों के कार्यकाल में हुए घोटालों का एक हिस्सा भर है। पीपुल्स एलायंस बनाने वाली इन पार्टियों के नेताओं को अपने किए का हिसाब देना होगा।

तिरंगे के खिलाफ व चीन-पाकिस्तान के समर्थन में बोल रहे नेताओं को लोग अब स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के बहाने महिलाओं को उनके अधिकारों से वंचित रखने की दोनों परिवारों को साजिशों को समझाना होगा। महिलाओं को जानबूझकर राजनीतिक लाभ लेने के लिए पीछे रखा गया। चुग के साथ भाजपा के पूर्व मंत्री सत शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी व पूर्वमंत्री राजीव जसरोटिया जम्मू संभाग में चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

फारूक बताएं सरकारी जमीन क्यों लूटी: अनुराग

पीपुल्स एलायंस को भ्रष्टाचार का प्रतीक बताते हुए केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा है कि जम्मू कश्मीर में रोशनी घोटाला कर सरकारी जमीन को लूटा गया। उन्होंने इसे देश का सबसे बड़ा घोटाला करार दिया। उन्होंने पूछा किया डॉ. फारूक अब्दुल्ला बताएं कि तीन दशक तब जम्मू कश्मीर में शासन करने वाली नेशनल कांफ्रेंस ने सरकारी जमीन क्यों लूटी। जम्मू में पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता में कहा कि पीपुल्स एलायंस स्वार्थ, भ्रष्टाचार व अलगाववाद का प्रतीक है।

अपने भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने के लिए ये एक मंच पर आए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि रोशनी योजना ने गरीबों के घर रोशन करने के बजाए भ्रष्ट नेताओं पर सरकारी जमीन लुटा दी गई। उन्होंने पूर्व मंत्रियों सज्जाद अहमद किचलू, सईद अखून, फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया मट्टू, असलम गोनी, पूर्व वित्त मंत्री हसीब द्राबू व कांग्रेस के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी का नाम लेकर उन्हें निशाना बनाया।

chat bot
आपका साथी