Jammu : अब दूसरे राज्यों के वाहनों में होने लगा मवेशी तस्करी का प्रयास

जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सुकेतर में एक ट्रक में से 12 मवेशियों को बरामद किया है। जिस ट्रक को पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़ा है वह ट्रक हिमाचल प्रदेश का है। ट्रक में सवार राजौरी के एक व्यक्ति मंजर खान को हिरासत में लिया गया

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 03:38 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 03:38 PM (IST)
Jammu : अब दूसरे राज्यों के वाहनों में होने लगा मवेशी तस्करी का प्रयास
दूसरे राज्यों के वाहनों को किराये पर प्रदेश में लाकर उनमें मवेशियों को ढोया जा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मवेशी तस्करी को अंजाम देने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाए जा रहे हैं। मवेशी तस्करों अब पुलिस को चकमा देने के लिए पशुओं की तस्करी करने के लिए दूसरे राज्यों के वाहनों का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर पुलिस की सख्ती के बाद दूसरे राज्यों के वाहनों को किराये पर प्रदेश में लाकर उनमें मवेशियों को ढोया जा रहा है। क्योंकि जम्मू या कश्मीर संभाग के नंबर वाले वाहनों पर पुलिस की पैनी नजर रहती है।

शनिवार को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सुकेतर में पुलिस ने एक ट्रक में से 12 मवेशियों को बरामद किया है। जिस ट्रक को पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़ा है, वह ट्रक हिमाचल प्रदेश का है। एचपी51ए-2119 नंबर के ट्रक में सवार राजौरी के एक व्यक्ति मंजर खान को हिरासत में लिया गया है। दूसरे राज्यों से बड़ी संख्या में वाहन खाद्य पदार्थ लेकर वाहन जम्मू-कश्मीर आते हैं। दूसरे राज्यों के वाहनों पर पुलिस इतनी गहनता से नजर नहीं रखती, जिसका लाभ उठाने की कोशिश मवेशी तस्कर करने लगे हैं।

पेट्रोल टैंकरों में किया था मवेशी तसकरी का प्रयास विफल : जम्मू पुलिस ने इससे पूर्व बीते वीरवार और शुक्रवार को नगरोटा और झज्जरकोटली इलाके में दो पेट्रोल टैंकरों में हो रहे मवेशी तस्करी के प्रयासों को विफल किया था। तस्करों ने वेल्डिंग मशीन के इस्तेमाल से पेट्रोल टंकी के अंदर समतल सतह बनाकर मवेशियों को चोरी-छिपे ढोने का प्रयास किया था। पेट्रोल टंकी में मवेशियों को भर कर फिर से टंकी में लगी लोहे की शीट को वेल्डिंग कर जोड़ दिया गया था। हालांकि इन दोनों मामलों में वाहन में सवार मवेशी तस्करी फरार हो गए थे।

chat bot
आपका साथी