CoronaVirus in J&K : कठुआ, सांबा और शोपियां में नहीं आया एक भी मामला

कुछ दिनों से कठुआ सांबा और शोपियां जिलों में एक भी मामला नहीं आ रहा है। शनिवार को कुल 118 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। लेकिन इन तीन जिलों में एक भी मामला नहीं आया। वहीं पिछले 24 घंटों में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 07:57 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:57 PM (IST)
CoronaVirus in J&K : कठुआ, सांबा और शोपियां में नहीं आया एक भी मामला
कुछ दिनों से कठुआ, सांबा और शोपियां जिलों में एक भी मामला नहीं आ रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के मामले आना जारी है, लेकिन कुछ दिनों से कठुआ, सांबा और शोपियां जिलों में एक भी मामला नहीं आ रहा है। शनिवार को कुल 118 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। लेकिन इन तीन जिलों में एक भी मामला नहीं आया। वहीं पिछले 24 घंटों में किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई। इससे स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने राहत की सांस ली है।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार शनिवार को आए 118 मामलों में से चालीस जम्मू संभाग और 78 मामले कश्मीर संभाग से आए। जम्मू संभाग में डोडा और जम्मू जिलों में सबसे अधिक दस-दस मामले आए। वहीं रियासी में आठ और ऊधमपुर जिले में पांच मामले आए। रियासी में आए आठ मामलों में छह ट्रैवलर हैं। यह इकलौता जिला है जहां पर ट्रैवलर संक्रमित आ रहे हैं। वहीं कश्मीर में श्रीनगर में 19 और बारामुला में 15 मामले आए। इसके अलावा बडगाम में नौ और पुलवामा में 14 मामले दर्ज हुए। अभी तक कुल 3,21,462 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

यही नहीं 113 और मरीजों के स्वस्थ होने के साथ ही अब तक 3,15,908 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। कुल 4378 मरीजों की मौत हुई है। जम्मू जिले में सबसे अधिक 1139 मरीजों की मौत हुई है। दूसरी तरफ सरकार और प्रशासन अभी भी लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए सतर्क कर रही है। तीसरी लहर का खतरा अभी बरकरार है। ऐसे में थोड़ी सी लापरवाही किसी के लिए भारी पड़ सकती है। जब तक सौ फीसद टीकाकरण नहीं हो जाता, तब तक पूरी तरह से बेफिक्र नहीं हुआ जा सकता है। लिहाजा संक्रमण से बचाव के सभी नियमों का पालन करें।

chat bot
आपका साथी