Coronavirus in Ladakh: लद्दाख ने पर्यटकों को दी राहत, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के लिए 72 घंटे नहीं, अब 96 घंटे की मिलेगी मोहलत

अब लद्दाख ने पर्यटकों के लिए 72 घंटों के स्थान पर 96 घंटों में आरपी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया है। हालांकि हवाई और सड़क मार्ग से आने वाले सभी पर्यटकों व अन्य लोगों के लिए यह टेस्ट अनिवार्य है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 07:22 PM (IST)
Coronavirus in Ladakh: लद्दाख ने पर्यटकों को दी राहत, कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाने के लिए 72 घंटे नहीं, अब 96 घंटे की मिलेगी मोहलत
लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मात्र 56 मामले ही सक्रिय रह गए हैं।

लद्दाख, राज्य ब्यूरो : देश के कुछ राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के बाद लद्दाख ने भी सतर्कता बढ़ा दी है, लेकिन पर्यटन सीजन को देखते पर्यटकों को राहत दी है। अब लद्दाख ने पर्यटकों के लिए 72 घंटों के स्थान पर 96 घंटों में आरपी-पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य किया है। हालांकि हवाई और सड़क मार्ग से आने वाले सभी पर्यटकों व अन्य लोगों के लिए यह टेस्ट अनिवार्य है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग लद्दाख के अनुसार इस समय लद्दाख में कोरोना संक्रमण के मात्र 56 मामले ही सक्रिय रह गए हैं।

इस समय लद्दाख में पर्यटन सीजन चल रहा है। विभाग ने शुक्रवार को नई एडवाइजारी जारी की। इसमें कहा गया है कि लद्दाख में हवाई मार्ग और सड़क मार्ग से आने वाले सभी लोगों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य किए गए हैं, लेकिन इसमें राहत यह दी है कि लेह और लद्दाख कहीं पर भी आने पर 96 घंटे से पहले की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होना अनिवार्य है। लेह और कारगिल के सभी होटलों को यह नए दिशा निर्देश लागू कररने के लिए कहा गया है। सभी को अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है ताकि किसी भी प्रकार की कोई समस्या न हो और संक्रमण को फैलने से रोकने के अलावा पर्यटकों को भी आसानी हो।

लद्दाख के स्वास्थ्य निदेशक के अनुसार यह फैसला पर्यटकों की सहुलियत को देखकर लिया गया है। यहां पर आने वाले कई पर्यटकों को आने में समय लगता है। पहले उन्हें 72 घंटों के भीतर अपनी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट देनी थी लेकिन अब इसे 24 घंटे और बढ़ा दिया गया है। उनका कहना है कि लद्दाख में हर आने जाने वाले पर नजर रखी हुई है। फिलहाल स्थििति पूरी तरह से नियंत्रण में है। 

chat bot
आपका साथी