Jammu Kashmir Weather Update: अगले चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं, 22 अक्टूबर तक मौसम रहेगा शुष्क

श्रीनगर में सोमवार सुबह अधिकतम तापमान 17 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जम्मू में सोमवार को अधिकतम तापमान 30.6 जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू व श्रीनगर में आसमान पूरी तरह से साफ रहने की संभावना भी मौसम विभाग जता रहा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 09:28 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 09:28 PM (IST)
Jammu Kashmir Weather Update: अगले चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं, 22 अक्टूबर तक मौसम रहेगा शुष्क
22 अक्टूबर को कश्मीर के कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू कश्मीर में अभी चार दिनों तक बारिश के आसार नहीं है जबकि बदलते मौसम के कारण सुबह और शाम ठंड का अहसास होने लगा है। सोमवार सुबह जम्मू में कई जगहों पर बारिश जरूर हुई और उससे मौसम में ठंडक रही।मौसम विभाग के अनुसार 22 अक्टूबर तक जम्मू में बारिश के आसार नहीं है और मौसम शुष्क रहेगा। वहीं कश्मीर में 21 अक्टूबर तक मौसम शुष्क बना रहेगा जबकि 22 अक्टूबर को कश्मीर के कुछ स्थानों पर बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुसार श्रीनगर में सोमवार सुबह अधिकतम तापमान 17 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। वहीं जम्मू में सोमवार को अधिकतम तापमान 30.6 जबकि न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार को भी जम्मू व श्रीनगर में आसमान पूरी तरह से साफ रहने की संभावना भी मौसम विभाग जता रहा है। वहीं बाल रोग विशेषज्ञ डा. निरुपम गुप्ता का कहना है कि आने वाले दिनों में अगर बारिश नहीं हुई तो अधिकतम व न्यूनतम तापमान में अंतर बढ़ सकता है। इस अंतर के बढ़ने से लोगों के बीमार होने की संभावना बढ़ सकती है। ऐसे में बच्चों का विशेष तौर पर ध्यान रखने की आवश्यकता रहती है। उन्हें पूरे कपड़े पहना कर रखे आैर उन्हें एक्सपोजर से बचाया जाए।

मवेशी तस्करी के दो प्रयास विफल करते हुए दो लोग गिरफ्तार 

झज्जरकोटली पुलिस ने दोमेल नाके पर मवेशी तस्करी के दो प्रयास विफल करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों से पुलिस ने आठ मवेशियों को बरामद किया, जिन्हें वे तस्करी के लिए जम्मू से कश्मीर लेकर जा रहे थे। थाने में आरोपित इमरान अली निवासी लाेअर मुंडा, कुलगाम और गुलाम मुस्तफा निवासी सिदड़ा को गिरफ्तार कर लिया के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है। मवेशी तस्करी की पुख्ता सूचना पर पुलिस कर्मियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सुकेतर में नाका लगाया। इस दौरान वहां से गुजर रहे दो वाहन नंबर जेके14-1438 और जेके02बीके-3586 को पुलिस ने जांच के लिए रोका। दोनों वाहनों की तलाशी के दौरान उनमें से मवेशी बरामद हुए। वाहनों में आठ मवेशी थे। दोनों वाहनों के चालकों के पास मवेशियों को ले जाने का सरकारी आदेश नहीं था। जिसके चलते उनके वाहनों को जब्त कर लिया गया। वाहनों से बरामद मवेशियों को स्थानीय लोगों को देखभाल के लिए सौंप दिया गया। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों के विरुद्ध झज्जरकोटली थाने में मामला दर्ज कर लिया गया।

chat bot
आपका साथी