Jammu : मीरां साहिब में बंद का नहीं दिखा असर, खुली रहीं दुकानें

मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के स्टेट कमेटी मेंबर कामरेड किशोर शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में रिलायंस के रिटेल स्टोर खोलकर बेरोजगारी को ही बढ़ावा देने में लगी हुई है जिसका कड़ा विरोध उनकी पार्टी करती है

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 05:59 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:58 PM (IST)
Jammu : मीरां साहिब में बंद का नहीं दिखा असर, खुली रहीं दुकानें
व्यापारियों द्वारा दी गई जम्मू बंद की कॉल का मीरां साहिब कस्बे के बाजार में कोई असर नहीं देखा गया।

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब : जम्मू में व्यापारियों द्वारा दी गई जम्मू बंद की कॉल का मीरां साहिब कस्बे के बाजार में कोई असर नहीं देखा गया। हर रोज की तरह दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली और ग्राहकों ने भी खरीदारी की। हालांकि आरएसपुरा कस्बे में दुकानदारों की ओर से बाजार को बंद रखा गया। सड़क पर भी आम दिनों की भांति वाहन चले।

ज्ञात रहे कि व्यापारियों से भेदभाव के विरोध में जम्मू के व्यापारियों की ओर से बंद का आह्वान किया गया था। मीरां साहिब में बंद का असर बेशक नहीं दिखा लेकिन कुछ लोगों ने सरकार की नीतियों पर नाराजगी जरूरी जताई। लोगों ने कहा कि सरकार के कुछ फैसले छोटे व्यापारियों के हक में नहीं है। दुकान तो खुला रखा लेकिन कुछ दुकानदारों ने कहा कि रिलेट कारोबारियों के हित के बारे में सरकार को सोचना होगा।

दूसरी तरफ मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के स्टेट कमेटी मेंबर और स्थानीय नेता किशोर शर्मा ने कहा कि उनकी पार्टी जम्मू बंद का समर्थन करती है। आगे भी अगर बंद की काल इस मसले को लेकर आती है तो उसका समर्थन किया जाएगा। रिटेल व्यवसाय को बचाने के लिए व्यापारियों को एकजुट होना चाहिए। पार्टी धरना-प्रदर्शन भी करेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर में पूंजीपतियों को रिटेल मार्केट में उतारना चाह रही है। इसका कड़ा विरोध करते हुए उन्होंने और सरकार से मांग की है कि कोई भी कदम उठाने से पहले व्यापार वर्ग से जुड़े लोगों के हितों का ख्याल रखना चाहिए।

उन्होंने कहा कि रिटेल स्टोर यदि बड़ी कंपनियों को दे दिया जाएगा तो छोटी से छोटी चीजों के लिए भी लोग वहीं पहुंचेंगे। से में छोटे दुकानदारों के पास सामान खरीदने के लिए कौन जाएगा। उन्होंने केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा पूरी तरह से देश में निजीकरण करने में लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी