Jammu Kashmir: टेरर फंडिंग मामले में एनआइए की शोपियां में छह जगहों पर छापेमारी जारी

शोपियां के वाची में जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ कार्यकर्ता मोहम्मद शफी शाह एक निजी कंपनी में कार्यरत शाहिद अहमद शाह भेड़ पालन विभाग के कर्मी रियाज अहमद मीर स्थानीय अकाफ कमेटी के प्रधान मोहम्मद शाबान कुमार और एक तरखान मोहम्मद लतीफ शाह के घर एनआइए की टीम ने तलाशी ली है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 09:01 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 12:20 PM (IST)
Jammu Kashmir: टेरर फंडिंग मामले में एनआइए की शोपियां में छह जगहों पर छापेमारी जारी
वीरवार सुबह से एनआइए की करीब छह ठिकानों पर छापेमारी जारी है।

श्रीनगर, जेएनएन। राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए की टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर संभाग के विभिन्न जिलों में छापेमारी जारी है। शोपियां जिला के वाची और जैनपोरा इलाके में फिलहाल आज यानि वीरवार सुबह से एनआइए की करीब छह ठिकानों पर छापेमारी जारी है। इसमें पुलिस के अलावा अन्य सुरक्षा एजेंसियों का भी सहयोग लिया जा रहा है। शोपियां के वाची में जमात-ए-इस्लामी के वरिष्ठ कार्यकर्ता मोहम्मद शफी शाह, एक निजी कंपनी में कार्यरत शाहिद अहमद शाह, भेड़ पालन विभाग के कर्मी रियाज अहमद मीर, स्थानीय अकाफ कमेटी के प्रधान मोहम्मद शाबान कुमार और एक तरखान मोहम्मद लतीफ शाह के घर एनआइए की टीम ने तलाशी ली है।

National Investigating Agency carried out searches at multiple locations in Jammu and Kashmir in connection with its ongoing probe into a terrorism conspiracy case, the investigation agency said. pic.twitter.com/xrPEDpK6V6— ANI (@ANI) November 25, 2021

यहां यह बता दें कि प्रदेश में इस वर्ष के शुरूआत से ही एनआइए 50 से अधिक बार जम्मू कश्मीर में टेरर फंडिंग से जुड़े मामलों में छापेमारी कर चुकी है। इस सिलसिले में अभी तक 20 के करीब लोगों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। गत आठ अगस्त 2021 को एनआइए ने टेरर फंडिंग मामले में प्रदेश के 45 ठिकानों में छापेमारी की थी। एनआइए की टीम ने श्रीनगर, गांदरबल, अच्छाबल, शोपियां, बांडीपोरा, रामबन, डोडा, किश्तवाड़, राजौरी और अन्य जिलों में छापे मारे थे।

एनआइए की आज शोपियां जिला के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की वजह टेरर फंडिंग का मामला बताया जा रहा है। एनआइए द्वारा हाल ही में कथित टेरर फंडिंग मामले में एक प्रमुख मानवाधिकार कार्यकर्ता खुर्रम परवेज को गिरफ्तार किया गया। ऐसा माना जा रहा है कि परवेज से पूछताछ के बाद ही एनआइए की छापेमारी जारी है।

एनआइए के टीम ने तथाकथित मानवाधिकारवादी एडवोकेट परवेज इमराेज के घर में तलाशी ली। परवेज तीन दिन पहले गिरफ्तार किए गए खुर्रम परवेज के मामा हैं । परवेज इमरोज ने ही कश्मीर में एसोसिएशन आफ पेरेंटस आफ डिसअपेयर्ड पर्सन्स की नींव रखी थी। वही जम्मू कश्मीर कोएलेशन आफ सिविल सोसाइटी के चेयरमैन हैं। सुरक्षाबलों की तथाकथित हिरासत में लापता हुए लोगों के परिजनों द्वारा चंदे का दुरुपयोग करने और उनके नाम पर सियासत का आरोप लगाए जाने के बाद एसोसिएशन आफ पेरेंटस आफ डिसअपेयर्ड पर्सन्स भी दो फाड़ हो गई थी।

chat bot
आपका साथी