Jammu Kashmir: NIA ने आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन से जुड़े युवक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया

एनआइए द्वारा की गई जांच में आतंकी नाकीम अली द्वारा अन्य आरोप-पत्रित आरोपियों और तहरीक उल मुजाहिदीन व जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के संचालकों के साथ रची गई साजिश का पता चला है जो सीमा पार से काम कर रहे थे विस्फोटक और नशीले पदार्थों को भेज रहे थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:44 AM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:44 AM (IST)
Jammu Kashmir: NIA ने आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहिदीन से जुड़े युवक के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया
मुहम्मद नकीन उर्फ नाकीम अली के खिलाफ विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है।

राजौरी, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने पुंछ में हथियार, विस्फोटक और हेरोइन की बरामदगी से जुड़े एक मामले में तहरीक-उल-मुजाहिदीन आतंकी संगठन के एक सदस्य के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। एनआइए ने इससे पहले 16 मार्च को इस मामले की जांच को अपने हाथ में लेने के बाद नौ लोगों के खिलाफ दो आरोपपत्र दाखिल किए थे जिनमें सात के खिलाफ 24 जून को और दो चार अक्टूबर को।

आतंकी संगठन तहरीक उल मुजाहिदीन और जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स से संबंधित आतंकियों से हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक पदार्थ, हेरोइन की बरामदगी के बाद पिछले साल 27 दिसंबर को पुंछ के मेंढर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में अब एनआइए ने मेंढर तहसील के बालाकोट सेक्टर के संडोट गांव के रहने वाले मुहम्मद नकीन उर्फ नाकीम अली के खिलाफ विशेष अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया है।

एनआइए द्वारा की गई जांच में आतंकी नाकीम अली द्वारा अन्य आरोप-पत्रित आरोपियों और तहरीक उल मुजाहिदीन व जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स के संचालकों के साथ रची गई साजिश का पता चला है, जो सीमा पार से काम कर रहे थे और नियंत्रण रेखा से हथियार और गोला-बारूद, विस्फोटक और नशीले पदार्थों को भेज रहे थे। एनआइए के अनुसार इस मामले की जांच अभी भी जारी है।

chat bot
आपका साथी