NIA Raids In Kashmir : एनआइए ने कश्मीर में 11 जगहों पर मारे छापे, कई गिरफ्तारियां होने की संभावना

ऐसा कहा जा रहा है कि जिन लोगों के घरों या फिर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ये मारे मारे गए हैं उनका कथित तौर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम) अल बदर सहित अन्यों से कहीं न कहीं संंबंध है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 11:54 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 12:22 PM (IST)
NIA Raids In Kashmir : एनआइए ने कश्मीर में 11 जगहों पर मारे छापे, कई गिरफ्तारियां होने की संभावना
यह छापेमारी कश्मीर घाटी में आतंकी साजिश रचने-गैर कश्मीरियों को निशाना बनाने के संबंध में की गई है।

श्रीनगर, जेएनएन : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) ने बुधवार को कश्मीर घाटी में कई स्थानों पर आज बुधवार को छापेमारी की है। यह छापेमारी कश्मीर घाटी में हाला ही में हुई हत्याओं व आतंकी हमलों की साजिश रचने के संबंध में की गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि जिन लोगों के घरों या फिर व्यवसायिक प्रतिष्ठानों पर ये मारे मारे गए हैं, उनका कथित तौर पर प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम), हिज्ब-उल-मुजाहिदीन (एचएम), अल बदर सहित अन्यों से कहीं न कहीं संंबंध है। ये छापेमारी श्रीनगर, बारामुला, पुलवामा, अवंतीपोरा, सोपोर और कुलगाम में चल रही है। इस दौरान कई लोगों की गिरफ्तारियां होने की भी संभावना है।

NIA conducted raids at 11 places in Jammu and Kashmir in a recent terrorism conspiracy case.

Searches are underway in Srinagar, Baramulla, Pulwama, Awantipora, Sopore and Kulgam. pic.twitter.com/Jh6VQGzhed

— ANI (@ANI) October 20, 2021

विश्वसनीय सूत्रों ने बताया कि एनआइए ने हमदानिया कालोनी चारापोरा के रहने वाले फहद अली वानी पुत्र अली मोहम्मद वानी और फुरकान इमरान खान पुत्र मोहम्मद इमरान खान निवासी सरकारी आवास कॉलोनी बाग-ए-मेहताब के घर के अलावा ईदगाह निवासी बशीर अहमद भट पुत्र राशिद अहमद भट के घर पर भी एनआइए की टीमें सुबह पहुंची और उनके घरों की तलाशी ली।

तलाशी में कोई आपत्तिजनक सामग्री मिली या नहीं, इस संबंध में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है। एनआइए सूत्रों ने बताया कि आज जो छापे मारी की गई है वह कश्मीर में ग्यारह स्थानों पर चल रही है। इनमें श्रीनगर में चार, बारामूला और अवंतीपोरा में दो, पुलवामा, सोपोर और कुलगाम में एक-एक स्थानों पर चल रही है।

यह भी जानकारी दी गई है कि इसी महीने की 13 तारीख को एनआइए ने इस मामले में 4 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इनमें वसीम अहमद सोफी निवासी चट्टाबल श्रीनगर, तारिक अहमद डार निवासी शेरगढ़ी श्रीनगर, बिलाल अहमद मीर उर्फ बिलाल फूफू निवासी परिमपोरा श्रीनगर और तारिक अहमद बाफंडा निवासी राजौरी कदल श्रीनगर शामिल हैं। बताया जा रहा है कि श्रीनगर में जारी छापेमारी इन्हीं आरोपितों से की जा रही पूछताछ के आधार पर की जा रही है। इन चारों का लश्कर-ए-तैयबा से संबंध बताया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी