Militancy In Kashmir : पुलिस पब्लिक स्कूल बेमिना के पास मिले 6 ग्रेनेड, बम निष्क्रिय दस्ते ने निष्क्रिय किए

जवानों व लोगों को वहां से दूर हटा दिया गया है। ये ग्रेनेड आतंकवादियों द्वारा न रखे गए हों इसकी आशंका के चलते एसओजी सीआरपीएफ और सेना का एक दल इलाके में सर्च ऑपरेशन भी जारी रखे हुए हैं। सभी बम को अपने कब्जे में ले लिया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 10:32 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 11:27 AM (IST)
Militancy In Kashmir : पुलिस पब्लिक स्कूल बेमिना के पास मिले 6 ग्रेनेड, बम निष्क्रिय दस्ते ने निष्क्रिय किए
पुलिस के अनुसार यह घटना आज सुबह की है।

श्रीनगर, जेएनएन: श्रीनगर केे बेमिना इलाके में सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से एक बार फिर बड़ा हादसा टल गया। पुलिस पब्लिक स्कूल बेमिना के नजदीक हाईवे पर आतंकवादियों द्वारा सीमेंट की बोरी में रखे गए छह ग्रेनेड को सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी ने पता लगाकर बम निष्क्रिय दस्ते की मदद से उन्हें सुरक्षित जगह पर ले जाकर निष्क्रिय बना दिया।

पुलिस के अनुसार यह घटना आज सुबह की है। सीआरपीएफ के जवानों की क्विक एक्शन टीम जब जम्मू श्रीनगर हाईवे पर गश्त लगा रही थी तभी उन्हें बेमिना में पुलिस पब्लिक स्कूल के सामने हाईवे केे बीचोंं-बीच डिवाइडर पर एक सीमेंट की बोरी दिखी। बोरी देखककर उन्हें शक हुआ और जब उन्होंने उसकी जांच की तो उसमें उन्हें हैंड ग्रेनेड दिखे।

जब जवानों ने बोरी को खाली किया तो वह यह देखकर दंग रह गए कि बोरी में करीब छह ग्रेनेड रखे हुए थे। उन्होंने तुरंत हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को बंद कर तुरंत 73 बटालियन के बम निष्क्रिय दस्ते को सूचित किया गया। दस्ते के जवान घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। जवानों ने सभी ग्रेनेड को अपने कब्जे में लिया और पुलिस की मदद से एक सुरक्षित स्थान पर लेकर उन्हें निष्क्रिय बना दिया।इस बीच आसपास आतंकियां की मौजूदगी की आशंका के चलते एसओजी, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने कुछ घंटो के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

सभी ग्रेनेड के निष्क्रिय होने व आसपास आतंकियों की मौजूदगी न होने की पुष्टि होने पर सुरक्षाबल वहां से लौट गए और हाईवे पर वाहनों की आवाजाही फिर बहाल कर दी गई।

chat bot
आपका साथी