पदोन्नति में आरक्षण पहले की तरह दिए जाने की मांग पर नेकां कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शनकारी का नेतृत्व कर रहे एससी सेल के अध्यक्ष विजय लोचन ने कहा कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन कोर्ट में एससी का पक्ष ठीक से रखने में विफल रही जिस कारण जम्मू-कश्मीर में कर्मचारियों को पदोन्नतियों में आरक्षण नहीं मिल रहा।जम्मू-कश्मीर सरकार आरक्षण अधिनियम 2004 की रक्षा करने में विफल रही।

Lokesh Chandra MishraThu, 25 Nov 2021 07:27 PM (IST)
नेशनल कांफ्रेंस के प्रदर्शनकारियों ने महंगाई के खिलाफ भी आवाज उठाई।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर में आरक्षण सही तरीके से लागू करने की मांग को लेकर नेशनल कांफ्रेंस अनुसूचित जाति, जनजाति सेल के कार्यकर्ताओं ने वीरवार को रेजिडेंसी रोड पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कह रहे थे कि पदोन्नतियों में आरक्षण जैसे पहले था, वैसा ही रहना चाहिए। प्रदर्शनकारी का नेतृत्व कर रहे एससी सेल के अध्यक्ष विजय लोचन ने कहा कि भाजपा-पीडीपी गठबंधन कोर्ट में एससी का पक्ष ठीक से रखने में विफल रही, जिस कारण जम्मू-कश्मीर में कर्मचारियों को पदोन्नतियों में आरक्षण नहीं मिल रहा।जम्मू-कश्मीर सरकार आरक्षण अधिनियम 2004 की रक्षा करने में विफल रही।

जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के नौकरशाहों ने अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के लिए पदोन्नति में आरक्षण के मामले में गड़बड़ी की है। विजय लोचन ने कहा कि 1 मार्च, 2019 को राष्ट्रपति का आदेश जम्मू-कश्मीर में 77वें संविधान संशोधन का विस्तार करते हुए पारित किया गया था, जिसे जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन के दौरान भी लागू नहीं किया गया था। प्रदर्शनकारियों ने महंगाई के खिलाफ भी आवाज उठाई। कहा भाजपा शासन के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी ने आम आदमी के रसोई घर के बजट को बिगाड़ दिया है। तेल, एलपीजी सिलेंडर, पेट्रोल, डीजल और वस्तुओं की कीमतें इतनी अधिक हो गई हैं कि गरीबों का जीना मुश्किल हो गया है।

पार्टी के नव मनोनीति जिलाध्यक्षों को सम्मानित किया : एससी सेल के प्रांतीय अध्यक्ष विजय लोचन ने वीरवार को पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता और जोन अध्यक्ष बाबू रामपाल की उपस्थिति में शेर कश्मीर भवन जम्मू में नव मनोनीत जिलाध्यक्षों को सम्मानित किया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए रतन लाल गुप्ता ने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस जम्मू-कश्मीर में एससी, ओबीसी और एसटी के उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आलाकमान उनके मुद्दों का पूरा समर्थन कर रहा है और यह सुनिश्चित करेगा कि इनका समाधान सभी विषम परिस्थितियों में किया जाए। सम्मान समारोह के बाद एससी समाज ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर बिमला लूथरा, अब्दुल गनी तेली, एसएस बंटी, विजय लक्ष्मी दत्ता, सुनील वर्मा, नार सिंह, राकेश सिंह राका, याशु वर्धन सिंह, संदेश शान, रोहित बाली, सिमरन दास, तरशेम लोचन, तारा चंद, जतिंदर कुमार, सुभाष चंद्र, जनक राज, दीवान चंद, हंस राज सरपंच, मोहन लाल भदरवाज, चरण दास, देवी दत्ता, मोहिंद्र कुमार भगत, अशोक कुमार भगत, संजय कुमार, केवल कृष्ण सेवानिवृत्त एडीसी और अन्य मौजूद थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.