नेकां नेता के बेटे ने मांगा एक करोड़ रुपये मुआवजा

नेकां के नेता मोहम्मद अकबर लोन के बेटे हिलाल अकबर लोन का कहना है कि प्रदेश प्रशासन ने 18 जून 2020 से उन्हें अवैध हिरासत में रखा है। दूसरी तरफ सरकार ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि प्रशासन ने हिलाल लोन को नजरबंद नहीं किया है। इस पर हाईकोर्ट ने हिलाल लोन के वकील को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Aug 2020 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 08:00 AM (IST)
नेकां नेता के बेटे ने मांगा एक करोड़ रुपये मुआवजा
नेकां नेता के बेटे ने मांगा एक करोड़ रुपये मुआवजा

जेएनएफ, जम्मू : प्रदेश के पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता व नेशनल कांफ्रेंस के नेता के बेटे ने हाईकोर्ट में एक करोड़ रुपये मुआवजे का केस दायर किया है।

नेकां के नेता मोहम्मद अकबर लोन के बेटे हिलाल अकबर लोन का कहना है कि प्रदेश प्रशासन ने 18 जून 2020 से उन्हें अवैध हिरासत में रखा है। दूसरी तरफ सरकार ने हाईकोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए कहा है कि प्रशासन ने हिलाल लोन को नजरबंद नहीं किया है। इस पर हाईकोर्ट ने हिलाल लोन के वकील को अपना पक्ष रखने का निर्देश दिया है। केस की अगली सुनवाई 17 अगस्त निर्धारित की गई है।

सरकार की रिपोर्ट में कहा गया कि हिलाल लोन की राजनीतिक गतिविधियों को देखते हुए उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाया गया है। अन्य संरक्षित लोगों की तरह उन्हें भी सलाह दी गई है कि कहीं जाने से पहले प्रशासन को सूचित करें ताकि उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा सकें। इस पर हिलाल लोन के वकील ने अगली सुनवाई पर लोन को कोर्ट में पेश करने का निर्देश देने की मांग की।

chat bot
आपका साथी