Jammu Kashmir: बड़गाम के नेशनल रेफरी बिलाल ताइक्वांडो के सर्वश्रेष्ठ रेफरी बने

कश्मीर के बड़गाम जिला के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी एवं नेशनल रेफरी बिलाल माजिद प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ रेफरी चयनित किए गए हैं।जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा गत दिनों भगवती नगर के इंडोर स्पोटर्स कांप्लेक्स में तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर प्रदेश स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 09:01 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 09:01 AM (IST)
Jammu Kashmir: बड़गाम के नेशनल रेफरी बिलाल ताइक्वांडो के सर्वश्रेष्ठ रेफरी बने
भाजपा के युवा नेता अभिजीत जसरोटिया बड़गाम के बिलाल माजिद को सर्वश्रेष्ठ रेफरी के पुरस्कार से सम्मानित करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता। कश्मीर के बड़गाम जिला के रहने वाले अंतरराष्ट्रीय ताइक्वांडो खिलाड़ी एवं नेशनल रेफरी बिलाल माजिद प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ रेफरी चयनित किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन द्वारा गत दिनों भगवती नगर के इंडोर स्पोटर्स कांप्लेक्स में तीन दिवसीय जम्मू कश्मीर प्रदेश स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से 400 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया था। प्रतियोगिता में बड़गाम जिला के नरकारा के रहने वाले बिलाल माजिद ने प्रतियोगिता के अंतर्गत खेले गए मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया। जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन की ओर से भाजपा के युवा नेता अभिजीत जसरोटिया ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ रेफरी के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

बिलाल माजिद कश्मीर से ताइक्वांडो के एकमात्र नेशनल रेफरी हैं। वह दिल्ली पब्लिक स्कूल बड़गाम में फिजिकल एजूकेशन टीचर के पद पर कार्यरत हैं। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अंतरराष्ट्रीय कोच एवं रेफरी अतुल पंगोत्रा और जम्मू-कश्मीर ताइक्वांडो एसोसिएशन के उपप्रधान निसार हुसैन को दिया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि जम्मू-कश्मीर प्रदेश की सरकार देश विदेश में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को जल्द ही सरकारी नौकरियां देकर उन जैसे सैकड़ों खिलाड़ियों के भविष्य को उज्ज्वल करेगी। उन्होंने प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए जल्द से जल्द नई खेल नीति बनाए जाने का भी आग्रह किया है। इससे खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के परस्पर मौके मिल सकेंगे। उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहन राशि में भी बढ़ोतरी करने की अपील की है।

chat bot
आपका साथी