Water Sports In Jammu : राष्ट्रीय कोच बिल्क्स मीर ने कहा- जम्मू में जल क्रीड़ा गतिविधियों की काफी संभावना

जम्मू-कश्मीर खेल परिषद रणजीत सागर जलाशय में जल क्रीड़ा गतिविधियों को शुरू करने के लिए बसोहली में एक जल क्रीड़ा केंद्र स्थापित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस परियोजना को प्रधान मंत्री विकास कार्यक्रम पीएमडीपी के तहत अनुमोदित किया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:48 AM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:48 AM (IST)
Water Sports In Jammu : राष्ट्रीय कोच बिल्क्स मीर ने कहा- जम्मू में जल क्रीड़ा गतिविधियों की काफी संभावना
उपराज्यपाल ने 19 अगस्त 2021 को बसोहली की अपनी यात्रा के दौरान वाटर स्पोर्ट्स सेंटर की ई-फाउंडेशन रखी थी।

जम्मू, जागरण संवाददाता : द्रोणाचार्य अवार्डी इस्माइल बेग ने राष्ट्रीय कोच बिल्क्स मीर के साथ जम्मू के डिविजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर से जम्मू प्रांत में जल क्रीड़ा संबंधी गतिविधियों पर चर्चा करते हुए कहा कि जम्मू में जल क्रीड़ा की काफी संभावना है।

द्रोणाचार्य अवार्डी इस्माइल बेग और राष्ट्रीय कोच बिल्क्स मीर ने डिव कॉम को मानसर, सरुइंसर झीलों और रंजीत सागर जलाशय के हाल के दौरे के बारे में अवगत कराया। उन्होंने बताया कि बसोहली स्थित झीलों और रंजीत सागर जलाशय में जल क्रीड़ा गतिविधियों की काफी संभावनाएं हैं।

जम्मू-कश्मीर खेल परिषद रणजीत सागर जलाशय में जल क्रीड़ा गतिविधियों को शुरू करने के लिए बसोहली में एक जल क्रीड़ा केंद्र स्थापित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस परियोजना को प्रधान मंत्री विकास कार्यक्रम, पीएमडीपी के तहत अनुमोदित किया गया है। उपराज्यपाल ने 19 अगस्त 2021 को बसोहली की अपनी यात्रा के दौरान वाटर स्पोर्ट्स सेंटर की ई-फाउंडेशन रखी थी।

यह बताया गया कि बसोहली में वाटर स्पोर्ट्स सेंटर की स्थापना के लिए भूमि की पहचान की गई है। जिसके लिए जम्मू-कश्मीर खेल परिषद द्वारा सभी आवश्यक उपकरण खरीदे गए हैं। बैठक में बताया गया कि उपराज्यपाल कार्यालय के निर्देश पर परियोजना पर काम तेज कर दिया गया है।

आगामी जल क्रीड़ा केंद्र भवन में व्यायामशाला, बालक-बालिकाओं के लिए छात्रावास, चेंजिंग रूम, कांफ्रेंस हॉल, सभागार, वीआईपी लाउंज, मेडिकल सेंटर, फूड कोर्ट आदि सहित सभी सुविधाएं होंगी। एक अंतरराष्ट्रीय कोच का मार्गदर्शन। यहां लड़कों और लड़कियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के जल क्रीड़ा आयोजनों के लिए प्रशिक्षित किया जाएगा।

केंद्र की स्थापना के बाद, यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की जल क्रीड़ा प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए सबसे अधिक मांग वाला स्थान बन जाएगा।

chat bot
आपका साथी