नेशनल अवामी युनाइटेड पार्टी ने सर्वदलीय बैठक का स्वागत किया, कहा- जम्मू से हुई उपेक्षा पर हो बात

नेशनल अवामी युनाइटेड पार्टी (एनएयूपी) ने प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक का स्वागत करते हुए कहा कि बातचीत जरूरी है लेकिन हर बार जम्मू से जो उपेक्षा हुई है। उस पर बातचीत केंद्रित हो तो बेहतर होगा।सिर्फ सांसदों या कुछ राजनीतिक दलों तक बातचीत सीमित नहीं रहनी चाहिए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:38 PM (IST)
नेशनल अवामी युनाइटेड पार्टी ने सर्वदलीय बैठक का स्वागत किया, कहा- जम्मू से हुई उपेक्षा पर हो बात
पार्टी अध्यक्ष संदीप सिंह मन्हास ने कहा कि सिर्फ सांसदों या कुछ राजनीतिक दलों तक बातचीत सीमित नहीं रहनी चाहिए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : नेशनल अवामी युनाइटेड पार्टी (एनएयूपी) ने प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित सर्वदलीय बैठक का स्वागत करते हुए कहा कि बातचीत जरूरी है लेकिन हर बार जम्मू से जो उपेक्षा हुई है। उस पर बातचीत केंद्रित हो तो बेहतर होगा।

सिर्फ सांसदों या कुछ राजनीतिक दलों तक बातचीत सीमित नहीं रहनी चाहिए 

संवाददाता सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष संदीप सिंह मन्हास ने कहा कि सिर्फ सांसदों या कुछ राजनीतिक दलों तक बातचीत सीमित नहीं रहनी चाहिए। जितने भी राजनीतिक दल हैं उन्हें बातचीत का हिस्सा बनाया जाना चाहिए ताकि हकीकत सबके सामने आ सके। जम्मू से जो नेता वार्ता में भाग लेने जा रहे हैं। उनसे उम्मीद नहीं है कि वह जम्मू के लोगों की भावनाओं को प्रधानमंत्री के सामने रख सकेंगे। आज तक जम्मू से लगातार भेदभाव ही हुआ। उसका हिसाब ऐसी बातचीत में ही मांगा जा सकता है।

उनका आरोप था कि जम्मू को मात्र टैक्स वसूली केंद्र बना कर रखा हुआ है। टोल प्लाजा हो या शराब की दुकानों की बात हो। हमेशा केंद्र और राज्य सरकारों का यही ध्यान होता है कि जम्मू से अधिक से अधिक राजस्व कैसे जुटाया जाए। होना यह चाहिए कि जिस क्षेत्र से जितना राजस्व जमा किया जाए उस क्षेत्र का विकास और उस क्षेत्र के लोगों की मदद भी उसी हिसाब से की जाए।

जम्मू में बढ़ती शराब की दुकानों पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि शराब ने कई परिवार बर्बाद कर दिए हैं। इसे बढ़ावा देने के बजाए इस पर रोक लगाने की जरूरत है।मन्हास ने भाजपा को आडे़ हाथों लते हुए कहा कि यह पार्टी जम्मू के हितों की रक्षा करने में विफल रही है।जम्मू की हर क्षेत्र में उपेक्षा ही हुई है। खेलों तक में जम्मू को उसका हक नहीं मिल रहा। संवाददाता सम्मेलन में अनिल देव, भुपेंद्र शर्मा, करणजीत सिंह, राजेश गंडोत्रा, नेत्रपाल, मोहित कुमार, उत्तम चंद आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी