Narco Terrorism: एनआइए ने नार्को टेरेरिज्म में सात आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किए

आरोपितों की निशानदेही पर ही एनआइए ने 906300 रुपये के नशीले पदार्थों के अलावा हथियारों का जखीरा बरामद किया था।

Narco Terrorism इस मामले की जांच के दौरान शाम लाल अजीत कुमार उर्फ काला बिशन दास उर्फ राजू जसराज सिंह सुभाष चंद्र और गुरुबख्श सिंह के अलावा बब्बर खालसा आतंकी गुरप्रताप सिंह को पकड़ा गया था। वह तरनतारन पंजाब का रहने वाला है।

Rahul SharmaSun, 18 Apr 2021 07:40 AM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो: राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआइए ने नार्काे टेरेरिज्म से जुड़े एक मामले में सात आरोेपितों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र दायर कर दिया है। एक आरोपित पंजाब का है आैर वह आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य है।

एनआइए के प्रवक्ता ने बताया कि बीते साल 20 सितंबर को जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ सटे अारएसपुरा सेक्टर के अंतर्गत अरनिया में 61 किलो हेराेइन, 1.2 किलो अफीम और कुछ हथियार पकड़े गए थे। यह सारा सामान पाकिस्तान से आया था। इस मामले की जांच के दौरान शाम लाल, अजीत कुमार उर्फ काला, बिशन दास उर्फ राजू, जसराज सिंह, सुभाष चंद्र और गुरुबख्श सिंह के अलावा बब्बर खालसा आतंकी गुरप्रताप सिंह को पकड़ा गया था। वह तरनतारन पंजाब का रहने वाला है।

एनआइए ने अपनी जांच में पाया कि सातों आरोपित नार्काे टेरेरिज्म माड्यूल का हिस्सा हैं। इन सभी को अलग-अलग काम करने होते थे। इस माड्यूल का मुख्य मकसद आतंकी संगठन बब्बर खालसा के लिए ड्रग ट्रेड के जरिए पैसा जुटाना था। यह माड्यूल नशीले पदार्थाें की तस्करी के अलावा पाकिस्तान से बब्बर खालसा के आतंकियों के लिए हथियार भी मंगवाता था। आरोपितों की निशानदेही पर ही एनआइए ने 906300 रुपये के नशीले पदार्थों के अलावा हथियारों का जखीरा बरामद किया था। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.