Kashmir: बडगाम में नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हीरोइन-हथियारों समेत 6 JeM सहयोगी गिरफ्तार

जवानों ने एक अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो हीरोइन सहित काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:28 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 11:28 AM (IST)
Kashmir: बडगाम में नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हीरोइन-हथियारों समेत 6 JeM सहयोगी गिरफ्तार
Kashmir: बडगाम में नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, हीरोइन-हथियारों समेत 6 JeM सहयोगी गिरफ्तार

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के चडूरा इलाके में नार्को आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ का दावा किया है। बडगाम पुलिस, सेना की 50 आरआर बटालियन और डी-29 सीआरपीएफ बटालियन के जवानों ने एक अभियान के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 6 सहयोगियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक किलो हीरोइन सहित काफी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद बरामद किए हैं। 

पुलिस के अनुसार उन्हें पिछले कई दिनों से यह सूचनाएं मिल रही थी कि कुछ आतंकवादी संगठनों के सहयोगी घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए नशे के व्यापार को बढ़ा रहे हैं। सूचना के आधार पर बडगाम पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के संयुक्त दल ने चडूरा गांव में छापा मारा और जैश-ए-मोहम्मद के 6 ओवरग्राउंड वर्करों को गिरफ्तार किया। इनकी पहचान मदस्सिर फैयाज निवासी करालपोरा, शबीर गनई निवासी वाथूरा, सगीर अहमद पोसवाल निवासी कुपवाड़ा, इस्साक भट निवासी शोपियां और आर्शीद थोकर निवासी शोपियां के तौर पर हुई है। यही नहीं तलाशी लेने पर उनके कब्जे से एक चाइनीज पिस्तौल, एक पिस्तौल मैगजीन, 04 पिस्तौल राउंड, एक हैंड ग्रेनेड, एक किलोग्राम हिरोइन के अलावा 1 लाख 55 हजार रुपये की नकदी भी बरामद हुई है।

पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह मॉड्यूल पाकिस्तान में बैठे आतंकवादी संगठनों के आकाओं से सीधे तौर पर जुड़े हुए हैं। उनके कहने पर ही ये यहां हथियारों की आपूर्ति का काम करते थे और नशे के व्यापार से आने वाली राशि कश्मीर में संक्रिय जैश आतंकियों की सहायता के लिए देते थे। पुलिस ने दावा किया कि इन जैश सहयोगितयों की गिरफ्तारी से घाटी व देश के दूसरे राज्यों में नशे का व्यापार कर रहे डीलरों और आतंकवादियों के बीच के संबंध भी उजागर हुए हैं।

पुलिस ने इस संबंध में चडूरा पुलिस स्टेशन में एफआइआर दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। पुलिस का दावा है कि आने वाले दिनों में जांच के आधार पर घाटी व देश के दूसरे राज्यों में छापामारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी