बनसुल्तान को माडल पंचायत बनाना ही मेरा लक्ष्य : विद्या मोटन

जिला विकास परिषद (डीडीसी) के सदस्य विद्या मोटन ने कहा कि पंचायत बनसुल्तान लोअर को माडल पंचायत बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। यह बात डीडीसी सदस्य विद्या मोटन ने शुक्रवार को बनसुल्तान पंचायत के दौरे के दौरान कही। डीडीसी सदस्य ने पंचायत बन सुल्तान लोअर का दौरा कर बारिश के दौरान पंचायत के लोगों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी हासिल की और गलियों-नालियों की हालत का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 01:47 AM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 01:47 AM (IST)
बनसुल्तान को माडल पंचायत बनाना ही मेरा लक्ष्य : विद्या मोटन
बनसुल्तान को माडल पंचायत बनाना ही मेरा लक्ष्य : विद्या मोटन

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब :

जिला विकास परिषद (डीडीसी) के सदस्य विद्या मोटन ने कहा कि पंचायत बनसुल्तान लोअर को माडल पंचायत बनाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। यह बात डीडीसी सदस्य विद्या मोटन ने शुक्रवार को बनसुल्तान पंचायत के दौरे के दौरान कही।

डीडीसी सदस्य ने पंचायत बन सुल्तान लोअर का दौरा कर बारिश के दौरान पंचायत के लोगों को हुए नुकसान के बारे में जानकारी हासिल की और गलियों-नालियों की हालत का निरीक्षण किया। पंचायत के सरपंच दयापाल, पंच जोगिदर सिंह सहित गांव के अन्य लोगों ने डीडीसी सदस्य को बताया कि गांव की ओर आने वाली मुख्य गली वर्षो से खस्ताहाल हालत में है। पानी निकासी का साधन नहीं होने के कारण लोगों के घरों का गंदा पानी 24 घंटे गली में गिरता रहता है। इसके साथ ही सरकारी स्कूल है। गली कीचड़ होने के कारण बच्चों को स्कूल आने-जाने में परेशानी होती है। उन्होंने मुख्य गली की हालत सुधार जाए और पानी की निकासी के लिए बड़ा नाला बनाया जाए, ताकि लोगों के घरों का पानी नाले के जरिये बाहर निकल सके। इसके अलावा पंचायत में जो भी विकास के कार्य अधूरे पड़े हैं, उनको भी जल्द से जल्द पूरा किया जाए। वहीं डीडीसी सदस्य विद्या मोटन मौके पर मौजूद प्रशासनिक अधिकारियों को मुख्य गली को पक्का करने के साथ ही पानी की निकासी के लिए नाला बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यह लोगों की पुरानी मांग है, इसके निर्माण में फंड की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका हर पंचायत का दौरा करने का एक ही मकसद है कि लोगों की जो समस्याएं सालों से लंबित पड़ी हुई हैं, उनका प्रमुखता से हल किया जाए ताकि लोगों को हर बुनियादी सुविधा का लाभ मिल सके। उन्होंने पंचायत बंनसुल्तान के लोगों को भरोसा दिलाया कि जो भी समस्याएं उनके समक्ष पंचायत के सदस्यों ने रखी हैं उनको कोई प्रमुखता से हल किया जाएगा। इस मौके पर पंचायत के सरपंच दया पाल, तहसीलदार गंदीप कुमार, पीडब्ल्यूडी के एइइ भूपिदर कुमार सहित गांव पंचायत के लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी