Jammu : नगर निगम ने कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची जारी की, पदोन्नति की आस

जम्मू नगर निगम ने 14 मार्च 2020 में वरिष्ठता सूची जारी करते हुए आपात्तियां मांगी थीं लेकिन कोरोना महामारी व लॉकडाउन शुरू हो जाने के चलते यह प्रक्रिया रुक गई और निर्धारित समय में आपात्तियां दर्ज नहीं हो सकीं।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 08:15 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 08:15 PM (IST)
Jammu : नगर निगम ने कर्मचारियों की वरिष्ठता सूची जारी की, पदोन्नति की आस
जम्मू नगर निगम ने वरिष्ठता सूची जारी कर दी है ताकि उन्हें पदोन्नतियां दी जा सकें।

जम्मू, जागरण संवाददाता : कर्मचारियों में बढ़ते रोष के मद्देनजर जम्मू नगर निगम ने वरिष्ठता सूची जारी कर दी है ताकि उन्हें पदोन्नतियां दी जा सकें। हालांकि फिलहाल वरिष्ठता सूचियां ही जारी की गई हैं। जम्मू नगर निगम ने 14 मार्च, 2020 में वरिष्ठता सूची जारी करते हुए आपात्तियां मांगी थीं, लेकिन कोरोना महामारी व लॉकडाउन शुरू हो जाने के चलते यह प्रक्रिया रुक गई और निर्धारित समय में आपात्तियां दर्ज नहीं हो सकीं। एक बार फिर जून 2020 में आपत्तियां दर्ज करवाने को कहा गया, जिसके बाद सिर्फ छह आपत्तियां ही दर्ज हुईं।

इनमें से चार को सही पाते हुए सूची में बदलाव किया गया, जबकि दो मामलों को पहले ही हल कर दिया गया था। अब जम्मू नगर निगम ने इन कर्मचारियों की अंतिम सूची जारी कर दी है। इस सूची में स्पेशल असिस्टेंट पद पर एक, असिस्टेंट सेक्रेटरी पद पर एक, सेक्शन आफिसर पद पर एक, हेड असिस्टेंट एक, सीनियर असिस्टेंट 17, जूनियर असिस्टेंट 25, जमादार आठ, हेल्पर 62, हेल्पर इलेक्ट्रिकल चार, समन सर्वर तीन, चौकीदार एक, पियोन के दस पद शामिल हैं। इसके अलावा हेल्थ विंग में फूड सेफ्टी आफिसर तीन, असिस्टेंट सेनिटेशन अाफिसर एक, सेनिटेशन आफिसर एक, सेनेटरी इंस्पेक्टर 11, सीनियर सेनेटरी सुपरवाइजर 9, सेनेटरी सुपरवाइजर-2 के पद पर 20, सेनेटरी सुपरवाइजर-1 पद पर 13, डिसेंफेक्टर पद पर 18, डॉग कैचर एक पद शामिल हैं।

ऐसे ही इंफोर्समेंट विंग में चीफ इंफोर्समेंट आफिसर एक, असिस्टेंट इंफोर्समेंट आफिसर एक, इंफोर्समेंट इंस्पेक्टर पद पर 17 को वरिष्ठता सूची में रखा गया है। ऐसे ही ट्रांसपोर्ट-कंपोज्ट विंग में चॉफर पद पद छह, ड्राइवर 19, क्लीनर पांच पद पर तैनात कर्मचारियों को वरिष्ठता सूची में रखा गया है। नगर निगम की इलेक्ट्रिक विंग में इलेक्ट्रिशियन दो, लाइनमैन-2 के पद पर एक, लाइनमैन-1 के पद पर छह, लाइन सुपरवाइजर एक और हार्टीकल्चर विंग में गार्डन असिस्टेंट पद पर दो, हेड माली पद पर दो, माली पद पर 14 लोग वरिष्ठता सूची में हैं।

इंजीनियरिंग विंग में हैड ड्राफ्टमैन पद पर एक, वर्क सुपरवाइजर पद पर तीन, आइटी सेक्शन में इंफरमेटिक आफिसर पद पर एक, बिल्डिंग सेक्शन में बिल्डिंग आफिसर पद पर एक को वरिष्ठता सूची में रखा गया है। इस वरिष्ठता सूची के बनने के बाद कर्मचारियों को राहत मिली है कि अब जब डीपीसी की बैठक होगी तो उन्हें पदोन्नतियां मिल पाएंगी। ज्वाइंट कमिश्नर पंकज गुप्ता का कहना है कि वरिष्ठता सूची को जारी कर दिया गया है। कर्मचारियों की आपत्तियां भी ले ली गई हैं। अब डीपीसी में इन्हें वरिष्ठता के आधार पर पदोन्नतियां दी जाएंगी।

chat bot
आपका साथी