Mughal Road: फलों के ट्रक, गुज्जर-बक्करवालों की आवाजाही के लिए जल्द खुलेगा मुगल रोड

मुगल रोड खुलने पर उस पर केवल फलों के ट्रक व गुज्जर-बक्करवाल समुदाय को ही उतरने की इजाजत दी जाएगी। विभाग के कर्मचारी और मशीनें मार्ग पर पड़ी बर्फ को हटाने का काम युद्ध स्तर पर जारी रखे हुए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 11:11 AM (IST)
Mughal Road: फलों के ट्रक, गुज्जर-बक्करवालों की आवाजाही के लिए जल्द खुलेगा मुगल रोड
डीसी पुंछ ने कहा कि ट्रैफिक विभाग को भी यह निर्देश दे दिए हैं।

जम्मू, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला शोपियां को पुंछ से जोड़ने वाला मुगल रोड जल्द वाहनों की आवाजाही के लिए खोला जाएगा। इस मार्ग पर अभी केवल फलों के ट्रकों और गुज्जर-बक्करवाल समुदाय को ही गुजरने की अनुमति दी जाएगी। डीसी पुंछ इंद्रजीत ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग ने बर्फ हटाने का काम लगभग पूरा कर लिया है। फिलहाल इस मार्ग को एक तरफा खोला जाएगा।

आपको जानकारी हो कि गत शनिवार शाम को उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने ट्वीटर हैंडल पर जम्मू व कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नरों को निर्देश दिए थे कि वे सभी जिलों में मूवमेंट पास की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाएं। इसी के साथ उन्होंने मुगल रोड को भी खोलने के लिए कहा। करीब 84 किलोमीटर लंबा मुगल रोड पिछले साल बर्फबारी के बाद नवंबर में वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया था।

अभी भी इस मार्ग पर बर्फ पड़ी हुई है, जिसे हटाने का काम जोरशोर से जारी है। डीसी पुंछ ने कहा कि ट्रैफिक विभाग को भी यह निर्देश दे दिए हैं कि वह एक तरफा वाहनों की आवाजाही के लिए रोस्टर तैयार कर लें। मुगल रोड खुलने पर उस पर केवल फलों के ट्रक व गुज्जर-बक्करवाल समुदाय को ही उतरने की इजाजत दी जाएगी। विभाग के कर्मचारी और मशीनें मार्ग पर पड़ी बर्फ को हटाने का काम युद्ध स्तर पर जारी रखे हुए हैं।

बर्फ हटने के बाद भी मार्ग पर काफी फिसलन रहती है। ऐसे में मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह सुरक्षित पाए जाने के बाद ही इस पर उतरने की इजाजत दी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी