Mughal Road Open : मुगल राेड तीन दिन बाद वाहनों के लिए खुला, बर्फबारी के कारण किया गया था बंद

Mughal Road Open जम्मू संभाग के जिला पुंछ और कश्मीर के जिला शोपियां को जोड़ने वाला मुगल रोड अकसर बर्फबारी के कारण बंद करना पड़ता है। लगातार दो दिन हुई बर्फबारी के दौरान ही इस मार्ग को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 02:07 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 02:07 PM (IST)
Mughal Road Open : मुगल राेड तीन दिन बाद वाहनों के लिए खुला, बर्फबारी के कारण किया गया था बंद
क्लीयरेंस मिलने के बाद ही उन्होंने तीन दिन बाद वाहनों को मुगल रोड पर उतरने की इजाजत दी है।

जम्मू, जेएनएन : जिला पुंछ से कश्मीर घाटी को जोड़ने वाला एतिहासिक मुगल रोड तीन दिन बाद वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया। बारिश व बर्फबारी के कारण मुगल रोड को एहतियात के तौर पर तीन दिन के लिए बंद कर दिया गया था। मार्ग पर पड़ी बर्फ पूरी तरह से हटने के बाद ट्रैफिक विभाग ने इस मार्ग पर वाहनों को उतरने की इजाजत दे दी है। हालांकि यात्रियों का कहना है कि अभी भी मार्ग पर फिसलन है परंतु वाहन आराम से इस मार्ग से गुजर सकते हैं।

जम्मू संभाग के जिला पुंछ और कश्मीर के जिला शोपियां को जोड़ने वाला मुगल रोड अकसर बर्फबारी के कारण बंद करना पड़ता है। लगातार दो दिन हुई बर्फबारी के दौरान ही इस मार्ग को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। हालांकि बर्फ पड़ने के बाद इस मार्ग पर करीब एक दर्जन लोग फंस भी गए थे। सेना व पुलिस की मदद से फंसे हुए लोगों को बाहर निकाल सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। रविवार दोपहर बाद मौसम साफ होते ही मैकेेनिकल विभाग ने मुगल रोड पर पड़ी बर्फ को हटाने का काम शुरू कर दिया।

सोमवार शाम तक मार्ग को पूरी तरह वाहनों की आवाजाही के लायक बना दिया गया। वहीं मुगल रोड मैकेनिकल सब डिवीजन के असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ताहिर खान ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि बर्फ हटाने का काम हो चुका है। मुगल राेड वाहनों की आवाजाही केे लिए तैयार है। वहीं ट्रैफिक विभाग के डीटीआई मोहम्मद कासम ने कहा कि मुगल रोड से बर्फ हटने की जानकारी मिलते ही उन्होंने यातायात को चलने की अनुमति दे दी है।

उन्होंने कहा कि बारिश व बर्फबारी की वजह से ही इस मार्ग को बंद किया गया था। बर्फबारी केे कारण रास्ता बंद हो जाता है। जबकि बारिश के दौरान भी इस मार्ग पर भूस्खलन होने की आशंका रहती है। मैकेनिकल विंग ने मार्ग की जांच कर ली है। अब यह मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह सुरक्षित है। क्लीयरेंस मिलने के बाद ही उन्होंने तीन दिन बाद वाहनों को मुगल रोड पर उतरने की इजाजत दी है।  

chat bot
आपका साथी