Jammu : सांसद जुगल ने अखनूर में शहीद लेफ्टिनेंट ठाकुर दास शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया

शहीद लेफ्टिनेंट ठाकुर दास शर्मा वर्ष 1965 में लद्दाख में सेना में तैनात थे। इस दौरान उन्होंने भरतीय इलाके में कब्जे करने के लिए हमला करने वाले पाकिस्तान सैनिकों के साथ हाथों हाथ लड़ी गई लड़ाई में वीरगति पाई थी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 12 Sep 2021 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 12 Sep 2021 09:26 PM (IST)
Jammu : सांसद जुगल ने अखनूर में शहीद लेफ्टिनेंट ठाकुर दास शर्मा की प्रतिमा का अनावरण किया
सांसद ने कहा कि समाज को इन शहीदों के परिवारों को पूरा सम्मान देना चाहिए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : सांसद जुगल किशोर ने रविवार को अखनूर में शहीद लेफ्टिनेंट ठाकुर दास शर्मा के शहीदी दिवस पर उनकी प्रतिमा का अनावरण किया। शहीद लेफ्टिनेंट ने लद्दाख में वर्ष 1965 में पाकिस्तान से युद्ध में दुश्मन से लड़ते हुए प्राणों की आहुति दी थी। रविवार को स्पोर्ट्स क्लब अखनूर की ओर से क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में जम्मू-पुंछ के सांसद जुगल किशोर शर्मा ने कहा कि देश के हर नागरिक का यह फर्ज बनता है कि वह सेना के उन शहीदों को हमेशा याद रखे जो सरहद की रक्षा करते हुए दुश्मन से लड़ते-लड़ते शहीद हो गए। सांसद ने कहा कि समाज को इन शहीदों के परिवारों को पूरा सम्मान देना चाहिए।

इससे पहले सांसद ने स्पोर्ट्स क्लब अखनूर के आफिस ब्लाक का भी उद्घाटन किया। इस मौके पर सांसद के साथ शहीद लेफ्टिनेंट के परिवार के सदस्यख् अखनूर क्षेत्र के पूर्व विधायक राजीव शर्मा, जिला विकास परिषद की सदस्य व वीरनारी शारदा भाउ आदि भी मौजूद थी। स्पोर्ट्स क्लब अखनूर में शहीद लेफ्टिनेंट की बहाुदरी की सराहना करते हुए सांसद ने कहा कि देश व देशवासी ऐसे शहीदों के सदैव आभारी रहेंगे जो देश के लिए मर मिटे। शहीद लेफ्टिनेंट ठाकुर दास शर्मा वर्ष 1965 में लद्दाख में सेना में तैनात थे। इस दौरान उन्होंने भरतीय इलाके में कब्जे करने के लिए हमला करने वाले पाकिस्तान सैनिकों के साथ हाथों हाथ लड़ी गई लड़ाई में वीरगति पाई थी। वह सेना की गोरखा राइफल्स के सैनिक थे। वर्ष 1962 में सेना में बतौर अधिकारी भर्ती हुए ठाकुर दास शर्मा ने 26 वर्ष की आयु में लद्दाख में दुश्मन से लड़ते हुए जान दी थी।

इस मौके पर विचार व्यक्त करते हुए राजीव शर्मा ने कहा कि यह सराहनीय है कि स्पोर्ट्स क्लब अमर शहीद ठाकुर दास शर्मा को की याद में कार्यक्रम आयोजित करने के साथ खेलों को बढ़ावा देने के लिए भी काम कर रहा है। स्पोर्ट्स क्लब में आयोजित इस कार्यक्रम में क्लब के पदाधिकारी डीके कपूर, कर्नल बाना राम, कैप्टन जुगल गुप्ता, एसके शर्मा, सुरेंद्र शर्मा, जगदीश भगत, कैप्टन शोभाराम, भारत भूषण गुप्ता, दलजीत पवार, कुलदीप सिंह आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी