Jammu Kashmir का निरस्त झंडा लाकर संसद पहुंचे फारूक, भाजपा ने कहा- सिर्फ प्रचार पाने को ऐसा कर रहे फारूक

Dr Farooq Abdullah प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा ने कहा कि डा फारुक अब्दुल्ला जानबूझकर विवाद पैदा करना चाहते हैं। वह अपने लिए अखबारों में सुर्खियां बटोरना चाहते हैं इसलिए उन्होेंने ऐसा किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:30 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 09:37 AM (IST)
Jammu Kashmir का निरस्त झंडा लाकर संसद पहुंचे फारूक, भाजपा ने कहा- सिर्फ प्रचार पाने को ऐसा कर रहे फारूक
यह पीएजीडी का झंडा है और जो इसे लेकर शोर मचा रहे हैं, उन्हें पूरा पता नहीं है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में पुनर्गठित हुए दो साल बीत चुके हैं। उसका ध्वज और संविधान भी समाप्त हो चुका है, लेकिन नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री डा फारुक अब्दुल्ला ने अपने वाहन पर जम्मू कश्मीर राज्य के ध्वज को इस्तेमाल कर एक नए विवाद को पैदा कर दिया है। उनके इस आचरण की भाजपा ने निदां करते हुए कहा कि वह सिर्फ प्रचार पाने और विवाद पैदा करने के लिए इस तरह की हरकतें कर रहे हैं।

डा फारुक अब्दुल्ला इस समय श्रीनगर संसदीय क्षेत्र का संसद में बतौर सांसद प्रतिनिधित्व करते हैं। आज वह शीतकालीन सत्र में हिस्सा लेने के लिए जब संसद भवन के परिसर में पहुंचे तो उनके वाहन के आगे बोनट पर जम्मू कश्मीर राज्य का ध्वज लहरा रहा था। इंटरनेट मीडिया पर उनके वाहन पर लगे जम्मू कश्मीर राज्य के ध्वज की तस्वीरें लगातार वायरल होने लगी। कई मीडियाकर्मियों ने भी इस पर सवाल उठाया कि आखिर डा अब्दुल्ला क्या साबित करना चाहते हैं।

प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व एमएलसी विक्रम रंधावा ने कहा कि डा फारुक अब्दुल्ला जानबूझकर विवाद पैदा करना चाहते हैं। वह अपने लिए अखबारों में सुर्खियां बटोरना चाहते हैं, इसलिए उन्होेंने ऐसा किया है। अगर वह वाकई जम्मू कश्मीर की पहचान और जम्मू कश्मीर के लोगों के कल्याण के लिए गंभीर हैं तो फिर जम्मू कश्मीर की बेहतरी के लिए काम क्यों नहीं करते।

इस बीच, नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता राकेश भाऊ ने कहा कि डा फारुक अब्दुल्ला ने किसी तरह का विवाद पैदा नहीं किया है। हम आज भी अनुच्छेद 370 की बहाली और जम्मू कश्मीर के अलग निशान की बहाली की मांग करते हैं। इसके अलावा आपको पता होना चाहिए कि नेशनल कांफ्रेंस भी पीपुल्स एलायंस फार गुपकार डिक्लेरेशन का एक प्रमुख घटक है।

डा फारुक अब्दुल्ला उसके अध्यक्ष भी हैं। पीएजीडी ने जम्मू कश्मीर राज्य के ध्वज को ही अपना निशाना व झंडा बनाया है।इसलिए यह झंडा डा फारुक अब्दुल्ला की कार पर है और रहेगा। यह पीएजीडी का झंडा है और जो इसे लेकर शोर मचा रहे हैं, उन्हें पूरा पता नहीं है।

chat bot
आपका साथी