सांसद व कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 9 अगस्त को दो दिवसीय श्रीनगर दौरे पर आएंगे

सांसद व कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 9 अगस्त से श्रीनगर के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। जम्मू कश्मीर से पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी का यह पहला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर का दौरा होगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 07 Aug 2021 03:08 PM (IST) Updated:Sat, 07 Aug 2021 03:08 PM (IST)
सांसद व कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 9 अगस्त को दो दिवसीय श्रीनगर दौरे पर आएंगे
10 अगस्त को राहुल गांधी का मां क्षीर भवानी मंदिर में जाने का कार्यक्रम है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । सांसद व कांग्रेस के नेता राहुल गांधी 9 अगस्त से श्रीनगर के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं। जम्मू कश्मीर से पांच अगस्त 2019 को अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राहुल गांधी का यह पहला केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर का दौरा होगा।

महंगाई, पेगासस मामलों पर केंद्र सरकार को घेर रही कांग्रेस के पास जम्मू कश्मीर में राज्य का दर्जा बहाल करवाने का मुद्दा भी अहम है। राहुल गांधी मुख्य रूप से दो कारणों से श्रीनगर आ रहे है। एक तो वह श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय का उद्धाटन करेंगे और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। दूसरा मुद्दा प्रदेश कांग्रेस कमेटी जम्मू कश्मीर के प्रधान जीए मीर के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने का है।

राहुल गांधी 9 अगस्त सोमवार को श्रीनगर पहुंचेंगे और मीर के बेटे के शादी समाराेह में शिरकत करेंगे। वह 10 अगस्त को श्रीनगर में पार्टी मुख्यालय का उद्धाटन करेंगे। राहुल गांधी मीर सहित पार्टी के नेताओं से बैठक करेंगे। बताते चले कि जम्मू कश्मीर में कांग्रेस में दो गुट है। एक गुट प्रदेश प्रधान जीए मीर का है और दूसरा पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद का है।

10 अगस्त को राहुल गांधी का मां क्षीर भवानी मंदिर में जाने का कार्यक्रम है

आजाद ने गत दिनों जम्मू का तीन दिवसीय दौरा कर अपनी ताकत का एहसास करवाया था। उनको 110 प्रतिनिधिमंडल मिले थे। मीर का समर्थन करने वाले कुछ नेताओं ने भी आजाद से मुलाकात की थी। अब आजाद गुट की निगाहें राहुल गांधी पर लगी है कि वे मीर के साथ बैठक में किन मुद्दों को उठाते है और कार्यकर्ताओं को क्या संदेश देते है। जम्मू से पार्टी के वरिष्ठ नेता श्रीनगर जा रहे है। नेताओं को शादी समारोह में भाग लेने का न्यौता मिला है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी 9 अगस्त शाम को श्रीनगर पहुंचेगे और मीर के बेटे की शादी समारोह में भाग लेंगे। 10 अगस्त को राहुल गांधी का मां क्षीर भवानी मंदिर में जाने का कार्यक्रम है।

chat bot
आपका साथी