श्रीनगर के हफ्तचिनार इलाके में भड़की आग में झुलसने से मां-बेटे की मौत, छह मकान तबाह

Srinagar Haftchinar blaze आग मोहम्मद रमजान शेख के घर से ही शुरू हुई। इससे पहले की वह सचेत होते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। उनके मकान से निकलती आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस व फायर सर्विसिस विभाग को सूचित किया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 10:23 AM (IST)
श्रीनगर के हफ्तचिनार इलाके में भड़की आग में झुलसने से मां-बेटे की मौत, छह मकान तबाह
एसएचओ शेरगंज ने कहा कि जांच पूरी होने पर ही इस संबंध में बयान दिया जाएगा।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर के हफ्तचिनार इलाके में रविवार-सोमवार की मध्यरात्रि को घटे दर्दनाक हादसे में 40 वर्षीय महिला और उसके छह साल के बेटे की मौत हो गई। इस हादसे ने हफ्तचिनार इलाके में ही नहीं बल्कि पूरी कश्मीर घाटी को गमगीन कर दिया है।

श्रीनगर के शेरगंज पुलिस स्टेशन के अधीन आने वाले हफ्तचिनार इलाके में मध्यरात्रि को अचानक से आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने एक बाद एक छह मकानों को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंचे फायर सर्विसस के जवानों, पुलिस टीम व स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पर इस हादसे ने गुलाम मोहम्मद शेख के घर व दुनिया को पूरी तरह तबाह कर दिया। आगजनी की इस घटना में उसकी बेगम अजमीरा और बेटा मोहम्मद अब्बास शेख बुरी तरह से झूलस गए।

इससे पहले कि उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाता और उनका इलाज शुरू होता। मां-बेटा ने जख्मों का ताव न सहने के कारण रास्ते में ही दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार आग मोहम्मद रमजान शेख के घर से ही शुरू हुई। इससे पहले की वह सचेत होते आग ने पूरे मकान को अपनी चपेट में ले लिया। उनके मकान से निकलती आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने पुलिस व फायर सर्विसिस विभाग को सूचित किया परंतु दोनों के आने तक आग ने एक बाद एक छह मकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

मोहम्मद रमजान की बीवी व बेटा जो आग में फंसे हुए थे, उन्हें किसी तरह बाहर निकाला गया। परंतु वे दोनों आग में बुरी तरह से झुलस गए थे। दोनों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया परंतु डॉक्टरों ने जांच करने पर दोनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों का पता लगाना शुरू कर दिया है। एसएचओ शेरगंज ने कहा कि जांच पूरी होने पर ही इस संबंध में बयान दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी