Fire Incident : पुंछ के सुरनकोट में संदिग्ध परिस्थितियों में एक घर में लगी आग, मां-बेटी की झुलसकर मौत

आग लगने की जानकारी घर के लोगों को तब मिली जब आग की लपटें तेज हो गई और उसकी तपिश उनलोगों को लगी। तुरंत परिवार वाले शोर मचाने लगे। आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने का प्रयास हुआ।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 11:17 AM (IST) Updated:Thu, 07 Oct 2021 11:17 AM (IST)
Fire Incident : पुंछ के सुरनकोट में संदिग्ध परिस्थितियों में एक घर में लगी आग, मां-बेटी की झुलसकर मौत
फायर ब्रिगेड के दल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया।

पुंछ, जेएनएन : पुंछ जिले के सुरनकोट इलाके में देर रात को एक घर में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। इस हादसे में घर में सो रही मां-बेटी की झुलसकर मौके पर ही मौत हो गई और घर का सारा सामान भी जलकर राख हो गया। फायर ब्रिगेड के दल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि घर में आग किसी ने साजिश के तहत लगाई है। पुलिस विभिन्न पहलूओं पर गौर करते हुए मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पुंछ जिले के सुरनकाट तहसील अंतर्रत पड़ने वाले मोरा बचाई के रहने वाले सादिक हुसैन शाह के बेटे मुजफ्फर हुसैन शाह के घर में बुधवार देर रात करीब तीन बजे संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। उस समय घर के सदस्य और आसपास के सभी लोग गहरी नींद में सो रहे थे। आग लगने की जानकारी घर के लोगों को तब मिली, जब आग की लपटें तेज हो गई और उसकी तपिश उनलोगों को लगी। तुरंत परिवार वाले शोर मचाने लगे। आसपास के लोग भी मौके पर पहुंच गए। आग बुझाने का प्रयास हुआ। इस बीच परिवार की 50 वर्षीय महिला शरीफा बी और उसकी 18 वर्षीय बेटी ताहिरा कौसर आग से घिर चुकी थी।

आग की लपटें इतनी तेज थी कि उसे सुरक्षित निकालना मुश्किल हो गया। लोगों ने दमकल विभाग को फोन पर सूचित किया। कुछ देर बाद दमकल विभाग के कर्मचारी दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। जब कि आग पर काबू पाया गया, तब तक शरीफा बी और उसकी बेटी ताहिरा झुलस कर दम तोड़ चुकी थी। पूरा घर जलकर तबाह हो गया। परिवार के सदस्यों के मुताबिक किसी ने आग रंजिश में साजिश के तहत लगाई है। पुलिस को भी इसकी आशंका है। लिहाजा सबूत जुटाकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बहरहाल, अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। सुरनकोट के एसएचओ जेएस संब्याल ने मां-बेटी की मौत और आग की घटना को लेकर केस दर्ज कर लिया है।

chat bot
आपका साथी