Coronavirus in Jammu Kashmir: हेमकुंट ट्रेन में सबसे अधिक संक्रमित पहुंच रहे कटड़ा, प्रशासन सतर्क

कटड़ा के ब्लाक मेडिकल आफिसर डा. गोपाल दत्त का कहना है कि दिल्ली से आ रही ट्रेनों में भी मामले आ रहे हैं जो ट्रेनें सीधी कटड़ा आ रही है उनमें सफर करने वाले श्रद्धालुओं में कई संक्रमित पाए जा रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:25 AM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:25 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: हेमकुंट ट्रेन में सबसे अधिक संक्रमित पहुंच रहे कटड़ा, प्रशासन सतर्क
जम्मू रेलवे स्टेशन पर हर दिन औसतन एक हजार से 1200 श्रद्धालुओं के टेस्ट हो रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : माता के आधार शिविर कटड़ा में लगातार चौथे दिन भी कईं श्रद्धालुओं के संक्रमित पाए जाने पर हड़कंप मचा है। दूसरे राज्यों से चंद ट्रेनों में आ रहे श्रद्धालुओं में ही सबसे अधिक संक्रमण पुष्टि हो रही है। ऋषिकेश से आने वाली हेमकुंट एक्सप्रेस में सबसे अधिक श्रद्धालु संक्रमित आ रहे हैं। इसके अलावा झेलम एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस से भी संक्रमित श्रद्धालु कटड़ा पहुंच रहे हैं। कटड़ा में स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार यात्रियों के टेस्ट कर रही हैं। स्टेशन परिसर में यात्रियों को कोरोना नियम का पालन करने की अनाउंसमेंट की जा रही है।

कटड़ा के ब्लाक मेडिकल आफिसर डा. गोपाल दत्त का कहना है कि दिल्ली से आ रही ट्रेनों में भी मामले आ रहे हैं, जो ट्रेनें सीधी कटड़ा आ रही है, उनमें सफर करने वाले श्रद्धालुओं में कई संक्रमित पाए जा रहे हैं। जांच के बाद सभी संक्रमित श्रद्धालुओं को उनके घरों में वापस भेज दिया जाता है। कटड़ा में कोई भी स्थानीय व्यक्ति संक्रमित नहीं मिला है। कटड़ा में गत दस दिन से लगातार संक्रमित श्रद्धालु आ रहे हैं, लेकिन इस महीने के पहले चार दिनों में सबसे अधिक मामले आए हैं। जम्मू में उतरने वाले श्रद्धालुओं में संक्रमण की पुष्टि नहीं हो रही है।

जम्मू रेलवे स्टेशन पर हर दिन औसतन एक हजार से 1200 श्रद्धालुओं के टेस्ट हो रहे हैं, लेकिन इनमें कोई संक्रमित नहीं मिल रहा है। इनमें 30 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर हो रहे हैं।

जम्मू रेलवे स्टेशन पर यात्रियों में नहीं हो रही संक्रमण की पुष्टि :

रेलवे स्टेशन के प्रभारी डा. गुरशरण रूनियाल के अनुसार, आरटीपीसीआर टेस्ट स्थानीय यात्रियों के होते हैं। रैपिड टेस्ट बाहर से आने वालों के हो रहे हैं। अभी तक जम्मू रेलवे स्टेशन पर किसी भी यात्री में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है। कठुआ रेलवे स्टेशन पर भी कोई यात्री संक्रमित नहीं मिला है।

chat bot
आपका साथी