Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने जवानों से कहा- दुश्मन की हरेक चुनौती से निपटने के लिए सदैव तैयार रहें

MoS for Home Affairs Nityanand Rai In Kashmir मंत्री ने बैठक के बाद एक सीमा सुरक्षाबलों के अधिकारियों व जवानों के एक सम्मेलन को भी संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान सीमा सुरक्षाबल के जवानों व अधिकारियों को यकीन दिलाया कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 01 Oct 2021 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 01 Oct 2021 09:30 AM (IST)
Jammu Kashmir : केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने जवानों से कहा- दुश्मन की हरेक चुनौती से निपटने के लिए सदैव तैयार रहें
सीमा सुरक्षाबल के जवानों व अधिकारियों की वीरता , राष्ट्रभक्ति और बलिदान की भावना अनुकरणीय है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : केंंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय ने वीरवार को सीमा सुरक्षाबल के जवानों व अधिकारियों की कर्तव्यनिष्ठा को सराहते हुए कहा कि वह दुश्मन की किसी भी चुनौति से निपटने के लिए सदैव तैयार रहें। वह आज उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में सीमा सुरक्षाबल के जवानों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। 

केंद्र सरकार के जनपहुंच कार्यक्रम के तहत केंंद्रीय गृहराज्यमंत्री नित्यानंद राय इन दिनों जिला कुपवाड़ा के दौरे पर हैे। उन्होंने आज सीमा सुरक्षाबल के सेक्टर मुख्यालय कुपवाड़ा का दौरा किया। सीमा सुरक्षाबल के आईजी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हेें एलओसी की मौजूदा स्थिति, घुसपैठ रोधी तंत्र व अन्य संबधित विषयोें से अवगत कराते हुए दुश्मन की साजिशों को नाकाम बनाने की रणनीति की भी जानकारी दी।

मंत्री ने बैठक के बाद एक सीमा सुरक्षाबलों के अधिकारियों व जवानों के एक सम्मेलन को भी संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान सीमा सुरक्षाबल के जवानों व अधिकारियों को यकीन दिलाया कि पूरा देश उनके साथ खड़ा है। केंद्र सरकार अपने सभी सुरक्षाबलों के कल्याण केलिए हर संभव कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षाबल के जवानों व अधिकारियों की वीरता , राष्ट्रभक्ति और बलिदान की भावना अनुकरणीय है।

इससे पूर्व उन्अहोंने उपायुक्त कार्यालय कुपवाड़ा के कांफ्रेंस हॉल में ब्ला विकास परिषद के अध्यक्षों, पंचायती राज संस्थाओं और जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मर के प्रत्येक वर्ग और क्षेत्र के सतत विकास के लिए लगातार प्रयास कर रही है। उन्होेंने प्रत्येक प्रतिनिधिमंडल द्वारा उठाए गए मुददों को सहानुभूतिपूर्वक सुना और उनके समाधान का यकीन दिलाया।

सप्ताह में दो दिन पब्लिक दरबार लगाएंगे एडीजी : अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) जम्मू मुकेश सिंह आम लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए अपने कार्यालय में सप्ताह में दो दिन पब्लिक दरबार का आयोजन करेंगे। सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार और बुधवार को एडीजीपी दोपहर 02: 30 बजे से 03:30 बजे तक लोगों से व्यक्तिगत तौर पर और वर्चुअल मोड पर समस्याओं को सुनेंगे। जोनल पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी आदेश में किया गया कहा गया है कि लोग एडीजीपी से मुलाकात करने के लिए समय तय करने के लिए सुबह के 11 बजे से दोपहर शाम के 4:00 बजे तक फोन नंबर 0191-2544322 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अलावा वेब लिंक पर भी ऑनलाइन समस्याओं को सुना जाएगा।

chat bot
आपका साथी