Kashmir: गृह राज्यमंत्री मिश्रा ने आतंकवाद के गढ़ शोपियां में जाकर लिया विकास कार्यों का जायजा

मंत्री ने जिला अस्पताल शोपियां मेें 25.45 लाख रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित डायलिसिस यूनिट और ब्लड बैंक का उद्घाटन किया । उन्होंने डाक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा अस्पताल में उपचाराधीन लोगों से भी बातचीत की।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 08:48 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:38 AM (IST)
Kashmir: गृह राज्यमंत्री मिश्रा ने आतंकवाद के गढ़ शोपियां में जाकर लिया विकास कार्यों का जायजा
जम्मू कश्मीर की जनता के कल्याण के लिए सभी प्रयास किए जा रहेे हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक ही लक्ष्य है, इस राष्ट्र को पूरी तरह सुरक्षित, समृद्ध, शांत व खुशहाल बनाना है। वह समाज के प्रत्येक वर्ग का समग्र विकास चाहते हैं और जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने यह विचार आज दक्षिण कश्मीर में आतंकियों का गढ़ कहे जाने वाले जिला शोपियां में अपने दौरे के दौरान स्थानीय संगठनों के साथ बातचीत में प्रकट किए। उन्होंने शोपियां में पुलिस व सीआरपीएफ के अधिकारियों की एक बैठक में सुरक्षा परिदृश्य का भी जायजा लिया।

केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर में चलाए जा रहे जन पहुंच कार्यक्रम के तहत आज कश्मीर पहुंचे केेंद्रीय गृहराज्यमंत्री ने शोपियां के केल्लर व जेनपोरा में क्रमश: 98 लाख और 93 लाख से तैयार होने वाले दो इंडोर स्टेडियमों का ई- नींव पत्थर भी रखा। 

मंत्री ने जिला अस्पताल शोपियां मेें 25.45 लाख रुपये की अनुमानित लागत से स्थापित डायलिसिस यूनिट और ब्लड बैंक का उद्घाटन किया । उन्होंने डाक्टरों व अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा अस्पताल में उपचाराधीन लोगों से भी बातचीत की। इसके बाद उन्होंने जिला उपायुक्त शोपियां व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक में शोपियां में जारी विकास योजनाओं का भी जायजा लिया। 

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने शोपियां की सीविल सोसाईटी के विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों, युवा क्लबों के सदस्यों, पंचायत राज संस्थानों के प्रतिनिधियों से भी संवाद किया। उन्होेंने विकास कार्याें मेे हर संभव मदद का यकीन दिलाते हुए कहा कि युवाओं को गुमराह होने से बचाया जाए। उन्हेें अपनी ऊर्जा के सकारात्मक उपयोग के लिए प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जम्मू कश्मीर के समग्र विकास के लिए गंभीर है। यहां जारी सभी विकास योजनाओं को गति दी गई है। जम्मू कश्मीर की जनता के कल्याण के लिए सभी प्रयास किए जा रहेे हैं। 

chat bot
आपका साथी