Money Laundering Case: ईडी कार्यालय नहीं पहुंची महबूबा मुफ्ती की मां, सेल्फ आइसोलेशन में गई

कोरोना जांच के बाद ही वह घर से बाहर निकल जाएंगी।

महबूबा मुफ्ती उस दिन भी दिल्ली मुख्यालय में पेश न होकर 25 मार्च को श्रीनगर स्थित ईडी क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर हुई। उनसे पूछताछ के लिए गठित टीम ने पांच घंटों से भी अधिक समय तक उनसे मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की।

Rahul SharmaThu, 15 Apr 2021 01:47 PM (IST)

श्रीनगर, जेएनएन। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्षा महबूबा मुफ्ती की मां गुलशन नजीर आज प्रवर्तन निदेशालय ईडी के श्रीनगर स्थित कार्यालय में नहीं पहुंची। उन्हें ईडी अधिकारियों ने आज उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। उनके करीबियों की मानें तो वह कार्यालय ईडी कार्यालय नहीं जाएंगी। उनकी नातीन इल्तिजा मुफ्ती को कोरोना हुआ है। वह भी उनके संपर्क में थी। लिहाजा उन्होंने अपने आप को होम क्वारंटाइन किया हुआ है।

प्रशसनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी अधिकारियों ने महबूबा मुफ्ती की मां को पूछताछ के लिए सुबह 11 बजे अपने कार्यालय में बुलाया था। परंतु वह समय पर नहीं पहुंची। ईडी या फिर महबूबा मुफ्ती की तरफ से इस संबंध में कोई अधिकारिक वक्तव्य जारी नहीं किया गया है।

आपको बता दें कि ईडी ने इससे पहले गत माह महबूबा मुफ्ती को मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अपने कार्यालय में बुलाया था। सबसे पहले ईडी ने 5 मार्च को एक नोटिस जारी 15 मार्च को दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में बुलाया था। नोटिस के एवज में महबूबा ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर दी। याचिका पर संज्ञान लेते हुए अदालत ने प्रवर्तन निदेशालय को निर्देश दिया था कि वह 19 मार्च तक महबूबा मुफ्ती को पूछताछ के लिए पेश होने के लिए मजबूर न करें।

इसके बाद 19 मार्च को अदालत ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए प्रवर्तन निदेशालय के समन और पूछताछ पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद महबूबा मुफ्ती को 22 मार्च को ईडी ने बुलाया। परंतु महबूबा मुफ्ती उस दिन भी दिल्ली मुख्यालय में पेश न होकर 25 मार्च को श्रीनगर स्थित ईडी क्षेत्रीय कार्यालय में हाजिर हुई। उनसे पूछताछ के लिए गठित टीम ने पांच घंटों से भी अधिक समय तक उनसे मनी लांड्रिंग मामले में पूछताछ की।

अब इसी मामले में उनकी मां से भी सवाल-जवाब किए जाने थे परंतु महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद मां गुलशन नजीर खुद भी होम आइसोलेट हो गई हैं। कोरोना जांच के बाद ही वह घर से बाहर निकल जाएंगी। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.