Jammu: कांग्रेस वरिष्ठ नेता रमण भल्ला ने कहा- कोरोना से प्रभावित परिवारों को मुआवजा दे मोदी सरकार

भल्ला ने कहा कि राज्य में कोई भी नया विकास कार्य नहीं हुआ है। पुराने कार्यो को थोड़ा नया रूप देकर भाजपा अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है। शहर और उसके बाहरी इलाकों में पेयजल और बिजली की किल्लत सिर चढ़ कर बोल रही है।

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 07:04 AM (IST)
Jammu: कांग्रेस वरिष्ठ नेता रमण भल्ला ने कहा- कोरोना से प्रभावित परिवारों को मुआवजा दे मोदी सरकार
मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से लाखों लोगों की नौकरी चली गई।

जागरण संवाददाता, जम्मू : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री रमण भल्ला ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि राज्य में बेरोजगारी, महंगाई के कारण आम आदमी पिसता चला जा रहा है। आलम यह है कि लोगों के लिए अब दो वक्त की रोटी जुटा पाना मुश्किल हो रहा है। यहां तक कि कोविड-19 से प्रभावित परिवारों को भाजपा सरकार कोई मुआवजा नहीं दे पाई है।

भल्ला ने कहा कि पहले तो लोगों को सरकार इलाज उपलब्ध नहीं करवा पाई, गलत आंकड़े देकर लगातार झूठ बोलती रही और अब लोगों को मुआवजे से वंचित रखा जा रहा है। भाजपा को अपनी कथनी और करनी को साबित करने की जरूरत है। भल्ला ने कहा कि कोविड से मरने वालों को सुप्रीम कोर्ट के चार लाख रुपये मुआवजा देने के निर्देश का पालन नहीं हो रहा है। इससे लगता है कि केंद्र सरकार अब कोई फैसला लेने में सक्षम नहीं है।

भल्ला ने सोमवार को रैना कालोनी में लोगों की समस्याएं सुनते हुए ये बातें कही। भल्ला ने कहा कि राज्य में कोई भी नया विकास कार्य नहीं हुआ है। पुराने कार्यो को थोड़ा नया रूप देकर भाजपा अपनी पीठ थपथपाने में लगी हुई है। शहर और उसके बाहरी इलाकों में पेयजल और बिजली की किल्लत सिर चढ़ कर बोल रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की गलत नीतियों की वजह से लाखों लोगों की नौकरी चली गई।

कोरोना महामारी तो बाद में आई। इससे पहले ही नोटबंदी, जीएसटी आदि लगाकर मोदी सरकार ने उद्योगों की कमर तोड़ दी थी। इससे यहां काम करने वाले लाखों लोग बेरोजगार हो गए थे। सरकारी उद्यमों का मोदी सरकार ने बड़े पैमाने पर निजीकरण किया है और आगे भी वह इसी तरह काम करेगी। ऐसे में अब लोगों का भाजपा सरकार से मोह भंग हो गया है।

chat bot
आपका साथी