Srinagar Attack: श्रीनगर आतंकी हमले में सेना के 2 जवान शहीद; मारुति कार में सवार थे 3 आतंकी, एके-47 भी ले गए

घायल साथियों को तुरंत संभालते हुए उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने घायल जवानों का इलाज शुरू ही किया था कि दोनों जवान जख्मों का ताव न सह पाने के कारण शहीद हो गए। फिलहाल उनकी पहचान जाहिर नहीं हो पाई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 02:26 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 06:27 PM (IST)
Srinagar Attack: श्रीनगर आतंकी हमले में सेना के 2 जवान शहीद; मारुति कार में सवार थे 3 आतंकी, एके-47 भी ले गए
आतंकी गोलियां चलाते हुए वहां से फरार हो गए।

श्रीनगर, जेएनएन। मध्य कश्मीर के जिला श्रीनगर के बाहरी इलाके अबन शाह एचएमटी चौक में आतंकवादियों ने सेना की क्विक रियक्शन टीम (QRT) पर घात लगाकर हमला किया है। इस हमले में सेना के दो जवान शहीद हो गए। हमलावर मारुति कार में सवार थे और इनकी संख्या तीन बताई जा रही है। हमले के तुरंत बाद आतंकी कार लेकर घटनास्थल से फरार हो गए। फरार होते समय आतंकी घायल जवान की एके-47 राइफल भी अपने साथ ले गए हैं। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की तलाश के लिए अभियान चलाया हुआ है।

सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि शहीद जवानों की पहचान 163 बटालियन टेरिटोरियल आर्मी के सिपाही रतन और टीए की 101 बटालियन के सिपाही देशमुख के रूप में हुई है।

वहीं आइजीपी कश्मीर रेंज विजय कुमार ने आतंकी हमले की पुष्टि करते हुए बताया कि इस हमले को तीन आतंकवादियों ने अंजाम दिया है। यही नहीं इसके पीछे जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन का हाथ है। ये आतंकी मारुति कार में सवार थे। हमला करने के बाद फरार आतंकियों का पीछा किया जा रहा है। गाड़ी में सवार तीन आतंकवादियों में से दो के पास हथियार थे, जबकि तीसरा कार चला रहा था। दो विदेशी आतंकवादी बताए जा रहे हैं। शाम तक इस संबंध में सभी जानकारी जुटा ली जाएगी। उन्होंने यह भी बताया कि शहीद जवान सेना की किलो फोर्स के बताए जा रहे हैं।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह हमला दोपहर बाद किया गया। सेना की QRT टीम जब अबन शाह एचएमटी चौक में पहुंची तो वाहन से उतर कर जवान सामने दुकान की ओर जाने लगे। पहले से ही मारुति कार में मौजूद आतंकियों ने जवानों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। कुछ गोलियां उस जवान को भी लगी तो दुकान के नजदीक था। आतंकियों द्वारा अचानक से किए गए इस हमले ने सुरक्षाबलों को संभलने तक का मौका नहीं दिया। इस गोलीबारी में सेना के दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। इससे पहले की जवान आतंकवादियों के इस हमले का जवाब देते, कार में सवार आतंकी गोलियां बरसाते हुए वहां से फरार हो गए।

कार में सवार आतंकी इस दौरान दुकान के पास गिरे सुरक्षाकर्मी की एके-47 राइफल भी अपने साथ ले गए। वहीं दूसरे जवानों ने अपने घायल साथियों को तुरंत संभालते हुए उन्हें सैन्य अस्पताल पहुंचाया। डॉक्टरों ने घायल जवानों का इलाज शुरू ही किया था कि दोनों जवान जख्मों का ताव न सह पाने के कारण शहीद हो गए। फिलहाल उनकी पहचान जाहिर नहीं हो पाई है।

वहीं मौके पर पहुंची सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी के दलों ने अबनशाह एचएमटी इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी है। मारूति कार का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। सभी नाकों को अलर्ट कर दिया गया है। सुरक्षाबलों का कहना है कि आतंकी अभी इलाके में ही मौजूद हो सकते हैं। घेराबंदी होने पर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। फिलहाल अभी किसी आतंकी मुठभेड़ की सूचना नहीं है।

chat bot
आपका साथी