Sopore Attack: सोपोर में सुरक्षाबलों के दल पर LeT आतंकियों का हमला, 2 जवानों समेत 5 की माैत

Sopore Militant Attack हमले में दो सुरक्षाकर्मी भी शहीद हुए हैं लेकिन पुलिस ने किसी सुरक्षाकर्मी की शहादत से इंकार करते हुए कहा कि पांच सुरक्षाकर्मी गंभीर रुप से जख्मी हैं। इनमें एक सब इंस्पेक्टर है और पांचों को उपचार के लिए श्रीनगर ले जाया गया है।

Rahul SharmaSat, 12 Jun 2021 01:08 PM (IST)
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर आतंकियों की धरपकड़ के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो: उत्तरी कश्मीर के जिला बारामूला सोपोर में शनिवार को आतंकवादियों ने मुख्य चौक में तैनात सुरक्षाबलों के एक दल पर घात लगाकर हमला कर दिया। इस गोलीबारी में सुरक्षाबलों केे दो जवान शहीद हो गए जबकि 3 नागरिक भी मारे गए हैं। इसके अलावा 2 अन्य घायल भी हुए हैं।

वहीं आइजीपी कश्मीर विजय कुमार ने दो जवानों के शहीद व 3 स्थानीय नागरिकों की मौत की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी भी दो जवान घायल है। उन्होंने यह भी बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सोपोर आरमपोरा मुख्य चौक पर तैनात सुरक्षाबलों के एक दल पर आतंकवादियों ने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। इससे पहले की सुरक्षाकर्मी अपनी पोजीशन संभालते और आतंकवादियों की गोलीबारी का जवाब देते। पांच पुलिसकर्मी गाेली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए। इस बीच तीन नागरिक भी आतंकियों की गोलीबारी की चपेट में आ गए।

वहां मौजूद अन्य सुरक्षाबलों ने आतंकियों की गोलीबारी का जवाब देते हुए घायलों को तुरंत उठाया और उपचार के लिए नजदीकी उपजिला अस्पताल सोपोर पहुंचाया। सूत्रों ने बताया कि दो सुरक्षाबलों और 3 नागरिकों ने अस्पताल पहुंचते ही अपने जख्मों का ताव न सहते हुए दम तोड़ दिया। जबकि अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार प्रदान करने के बाद श्रीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सोपोर हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल वसीम अहमद पुत्र माहम्मद सादिक बट निवासी नारबल श्रीनगर और कांस्टेबल शौकत अहमद पुत्र अब्दुल गनी निवासी गोरीपोरा बीरवाह बडगाम के रूप में हुई है। वहीं घायल पुलिसकर्मियों में सब इंस्पेक्टर मुकेश कमार और एसपीओ दानिश अहमद शामिल हैं। वहीं आतंकी हमले में मारे गए नागरिकों की पहचान बशीर अहमद खान व शौकत अहमद शाला, नईम अहमद खान के रूप में हुई है। 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.