Jammu Kashmir Weather: मौसम विभाग ने जताई शाम तक बादल छाने और हल्की बारिश की संभावना

Jammu Kashmir Weather पिछने तीन चार दिनों से बीच-बीच में कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र कश्मीर से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार शाम से कश्मीर में हल्के बादल छाएंगे जबकि जम्मू में हल्के बादल छाने के बाद बारिश के भी आसार हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 11:48 AM (IST)
Jammu Kashmir Weather: मौसम विभाग ने जताई शाम तक बादल छाने और हल्की बारिश की संभावना
इस गर्मी के बीच अघोषित बिजली कटौती लोगों की परेशानियां बढ़ा रही है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: बीच-बीच में हो रही बारिश और चिलचिलाती धूप एवं उमस बरसात का अहसास तो करवा रही लेकिन मौसम विभाग से मिली जानकारी अनुसार इस सप्ताह भी मानसून के जम्मू-कश्मीर में पहुंचने के आसार नहीं दिख रहे।जम्मू-कश्मीर में मानसून पहुंचने का सही समय 27 जून है।

इस वर्ष 13 जून को ही ही मौसम विज्ञान केंद्र, कश्मीर ने मानसून के लद्दाख में दस्तक देन की जानकारी साझा की थी लेकिन मानसून पहुंचने की औपचारिकताएं पूरी नहीं हुई थी। उसके बाद अटकले लगने लगी थी कि जुलाई के पहले सप्ताह तक मानसून जम्मू पहुंच जाएगा लेकिन अब जारी नई सूचना अनुसार दस जुलाई मानसून दिल्ली पहुंचने के आसार हैं।

मानसून के इंतजार में प्री मानसून की बौछार जरूर राहत देने वाली है। पिछने तीन चार दिनों से बीच-बीच में कुछ स्थानों पर बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विज्ञान केंद्र, कश्मीर से मिली जानकारी अनुसार मंगलवार शाम से कश्मीर में हल्के बादल छाएंगे जबकि जम्मू में हल्के बादल छाने के बाद बारिश के भी आसार हैं।

मंगलवार पहले पहर जम्मू में बादल छाए हुए थे लेकिन सुबह होते-होते बादल छंट गए और धूप निकल आई।धूप निकलते ही चुभन भरी गर्मी ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है।धूप के बीच घरों से निकलना मुश्किल है।इस गर्मी के बीच अघोषित बिजली कटौती लोगों की परेशानियां बढ़ा रही है।

जम्मू का अधिकतम तापमान 37.3 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।श्रीनगर का अधिकतम तापमान 28.0, न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

chat bot
आपका साथी