Azadi ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जागरूक रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश

रैली चौहाला मोड़ से शुरू हुई व कस्बे के विभिन्न हिस्सों से होते हुए सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय आरएसपुरा के समक्ष संपन्न हुई।इस दौरान कई स्कूली बच्चों एनसीसी कैडेट्स सहित विभिन्न संगठनों ने भी हिस्सा लिया और लोगों को जागरूक बनाया कि वह अपने आसपास साफ सफाई रखें।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sat, 02 Oct 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 02 Oct 2021 03:52 PM (IST)
Azadi ka Amrit Mahotsav : आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जागरूक रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश
आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गांधी जयंती के अवसर पर जागरूता रैली का आयोजन किया गया

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी : देशभर में चल रहे आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत गांधी जयंती के अवसर पर शनिवार को नगरपालिका आरएसपुरा, सीमा सुरक्षा बल की 42वाहिनी व मार्निंग वार्कर एसोसिएशन आरएसपुरा की ओर से संयुक्त रूप से आरएसपुरा कस्बे में सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर स्वच्छता को लेकर लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से रैली का आयोजन भी किया गया। रैली चौहाला मोड़ से शुरू हुई व कस्बे के विभिन्न हिस्सों से होते हुए सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय आरएसपुरा के समक्ष संपन्न हुई।

इस दौरान कई स्कूली बच्चों, एनसीसी कैडेट्स सहित विभिन्न संगठनों के लोगों के साथ-साथ सभी पार्षदों ने भी हिस्सा लिया और लोगों को जागरूक बनाया कि वह अपने आसपास साफ सफाई रखें। कार्यक्रम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री चौ. शाम लाल, 42 वाहिनी सीमा सुरक्षा बल कमांडेंट अमरवीर सिंह, जिला विकास परिषद सदस्य आरएसपुरा प्रो. गारू राम भगत, नगर पालिका प्रधान सतपाल पप्पी मुख्य रूप से मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया और उनका हौसला बढ़ाते हुए उनके योगदान की प्रशंसा की। पूर्व मंत्री चौ. शाम लाल ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह देश को स्वच्छ रखने में अपना पूरा योगदान दें। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति साफ-सफाई की अहमियत समझें। सभी की सामूहिक भागीदारी से ही हम अपने घर, समाज और नगर को स्वच्छ और सुंदर बना सकते हैं। सिर्फ कोई विभाग या सरकार किसी जगह को स्वच्छ और सुंदर तब तक नहीं बना सकती जब तक स्थानीय लोग जागरूक न हों।

chat bot
आपका साथी