बारिश के बीच बुआ-बाबा के दरबार में माथा टेकने पहुंचे 50 हजार श्रद्धालु

जम्मू-कश्मीर कला संस्कृति एवं भाषा अकादमी के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गोजरी और डोगरी लोक प्रस्तुतियां मनमोहक रहीं।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Nov 2019 01:57 AM (IST) Updated:Sat, 16 Nov 2019 01:58 AM (IST)
बारिश के बीच बुआ-बाबा के दरबार में माथा टेकने पहुंचे 50 हजार श्रद्धालु
बारिश के बीच बुआ-बाबा के दरबार में माथा टेकने पहुंचे 50 हजार श्रद्धालु

जागरण संवादददाता, जम्मू : बाबा जित्तो- बुआ कौड़ी के स्थान पर जारी झिड़ी मेले में दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का उत्साह बना हुआ है। अब तक मेले में साढे़ तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु बाबा-बुआ के स्थान पर माथा टेक चुके हैं। शुक्रवार को बारिश के कारण श्रद्धालुओं की संख्या थोड़ी कम रही। इसके बावजूद 50 हजार के करीब श्रद्धालुओं ने मेले का लुत्फ उठाया। दूसरे राज्यों के श्रद्धालु अब लौटने लगे हैं लेकिन स्थानीय लोगों का उत्साह देखते ही बनता है।

शनिवार और रविवार को एक बार फिर मेले में रौनक बढ़ने की संभावना है। शुक्रवार को भी सरकारी छुट्टी के कारण भीड़ की संभावना थी लेकिन सुबह हुई बारिश के बाद दूर से आने वाले श्रद्धालु नहीं पहुंचे। दोपहर बाद मौसम ठीक होने पर श्रद्धालुओं का रेला बढ़ा। श्रद्धालुओं ने बाबा तालाब मे स्नान किया और बाबा बुआ कौड़ी के स्थान पर माथा टेका। झिड़ी मंदिर में भी दोपहर बाद श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। मेले में लगे झूलों, मौत का कुआं और दूसरे कई मनोरंजक कार्यक्रमों का बच्चों ने पूरा लुत्फ उठाया। रविवार को होगा बड़ा कार्यक्रम मेला अधिकारी एसडीएम तारिक नायक ने बताया कि मेले में अभी तक साढे़ तीन लाख से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं।

शुक्रवार को बारिश के चलते 50 हजार के करीब लोग ही पहुंच सके। अब शनिवार और रविवार को मेले में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के पहुंचने की उम्मीद है। उधर, जम्मू-कश्मीर कला, संस्कृति एवं भाषा अकादमी के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों में गोजरी और डोगरी लोक प्रस्तुतियां मनमोहक रहीं। सूफी प्रस्तुति ने मंत्रमुग्ध किया। तारिक ने बताया कि अभी रविवार को इसी तरह का बड़ा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी