Jammu Kashmir: महबूबा ने किया ट्वीट - कश्मीरी पंडितों के मजबूरन कश्मीर घाटी छोड़ने पर मुफ्ती साहब थे काफी परेशान

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने पिता स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए ट्वीट किया कि मुफ्ती साहब कश्मीरी पंडितों द्वार अपने घर छोड़ने की घटना को लेकर काफी परेशान थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:52 AM (IST)
Jammu Kashmir: महबूबा ने किया ट्वीट - कश्मीरी पंडितों के मजबूरन कश्मीर घाटी छोड़ने पर मुफ्ती साहब थे काफी परेशान
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

जम्मू, जेएनएन। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अपने पिता स्वर्गीय मुफ्ती मोहम्मद सईद को याद करते हुए ट्वीट किया कि मुफ्ती साहब कश्मीरी पंडितों द्वार अपने घर छोड़ने की घटना को लेकर काफी परेशान थे। वह अक्सर इस बात से परेशान रहते थे कि कश्मीर में रह रहे कश्मीरी पंडितों को मजबूरन अपना घर-बाहर छोड़ना पड़ा था।

मुफ्ती मोहम्मद सईद ने जब जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान कश्मीर में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए व्यापक माहौल भी तैयार किया था। मुफ्ती साहब कि यह दिली तमन्ना थी कि कश्मीरी पंडित अपने घर लौटें क्योंकि सभी जानते हैं कश्मीर, कश्मीरी पंडितों के बिना अधूरा है। यहीं वजह है कि मुफ्ती साहब कश्मीरी पंडितों की कश्मीर में हर हाल में वापसी के लिए वचनबद्ध थे।

यहां यह बता दें कि गत 9 अप्रैल 2015 को पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने भी अपने बयान में कहा था कि कश्मीरी पंडितों के बिना कश्मीर अधूरा है। कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के लिए अलग से होमलैंड नहीं बनाया जाएगा। सरकार की ओर से कश्मीर में ऐसे हालात तैयार किए जा रहे हैं कि कश्मीरी पंडित एक बार फिर से अपने पुराने मुस्लिम पड़ोसियों के मिलजुलकर रहें। यह उनकी दिली तमन्ना है और इससे उन्हें काफी सुकून मिलेगा।

chat bot
आपका साथी