Jammu Kashmir: केंद्र सरकार के समान अधिकारों का आनंद लेने के बयान को महबूबा ने बताया सफेद झूठ

सोशल साइट टि्वटर पर महबूबा ने लिखा कि भारत सरकार का यह दावा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग अब समान अधिकारों का आनंद लेते हैं। एक यह सफेद झूठ है। सच्चाई यह है कि सरकार की ऐसी कार्रवाई से लोगों में अलग थलग की भावना आती है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 05 Sep 2021 10:15 AM (IST) Updated:Sun, 05 Sep 2021 10:15 AM (IST)
Jammu Kashmir: केंद्र सरकार के समान अधिकारों का आनंद लेने के बयान को महबूबा ने बताया सफेद झूठ
पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि लोगों तक पहुंचने के स्थान पर जम्मू-कश्मीर को अपमानित करने का प्रयास किया जाता है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्र पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केंद्र का यह दावा कि जम्मू-कश्मीर के लोग समान अधिकारों का इस्तेमाल कर रहे हें, एक सफेद झूठ है।

हर बार जिस आसानी के साथ कश्मीर में किसी भी प्रतिक्रिया की आशंका के चलते कश्मीर की घेराबंदी की जाती है, वह चिंताजनक और असंवेदनशील है। महबूबा का यह बयान अलगाववादी नेता सैयद अली शाह गिालानी की मौत के बाद प्रशासन द्वारा मोबाइल टेलीफोन सेवाएं और इंटरनेट सेवाएं बंद करने के बाद आया।

सोशल साइट टि्वटर पर महबूबा ने लिखा कि भारत सरकार का यह दावा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग अब समान अधिकारों का आनंद लेते हैं। एक यह सफेद झूठ है। सच्चाई यह है कि सरकार की ऐसी कार्रवाई से लोगों में अलग थलग की भावना आती है। उन्होंने लिखा कि उनका यह कदम लोगों में भय पैदा कर लोगों की भावनाओं को खत्म करना है लेकिन भावनाएं हवा में गायब नहीं होती हें। विश्वासघात और क्रोध की यह भावनाएं एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक जाती हैं।

पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि लोगों तक पहुंचने के स्थान पर जम्मू-कश्मीर को अपमानित और दंडित करने का प्रयास किया जाता है। इस प्रकार की कार्रवाई विश्वासघात और क्रोध की भावना को बढ़ाती है।

chat bot
आपका साथी