जंग की बात करने वाले अनपढ़: महबूबा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि मौजूदा ह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 02:22 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 02:22 AM (IST)
जंग की बात करने वाले अनपढ़: महबूबा
जंग की बात करने वाले अनपढ़: महबूबा

राज्य ब्यूरो, जम्मू : पूर्व मुख्यमंत्री व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को कहा कि मौजूदा हालात में पाकिस्तान के साथ जंग की बात करने वाले अनपढ़ हैं। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के पास परमाणु हथियार हैं। ऐसे में जंग सही नहीं है। जब दोनों देशों के बीच बातचीत का विकल्प मौजूद है तो उसे आगे बढ़ना चाहिए।

जम्मू में अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए महबूबा ने कहा कि यह सच है कि पठानकोट, मुंबई में आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को सुबूत सौंपे गए, लेकिन कुछ नहीं हुआ। इमरान खान नए प्रधानमंत्री हैं जो नए सिरे से बात करने के लिए तैयार हैं। उन्हें एक मौका देना चाहिए। पुलवामा हमले के सुबूत देकर भी आजमाया जाए कि वह क्या करते हैं। अलबत्ता, उन्होंने जोर दिया कि दोनों देशों में हालात की बेहतरी समय की मांग है।

सऊदी अरब के क्राउन ¨प्रस मोहम्मद बिन सलमान के पाकिस्तान को बीस बिलियन डालर की सहायता देने पर महबूबा ने सोशल साइट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा। क्राउन ¨प्रस से बैठक के बाद आतंकवाद के खिलाफ मिलकर काम करने के संयुक्त बयान पर महबूबा ने लिखा, यह सहमित कब बनी। मोहम्मद बिन सलमान ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सहायता दी है। यह स्पष्ट है कि सऊदी अरब कूटनीतिक तौर पर पाकिस्तान के लिए बहुत अहम है। इसीलिए देशवासियों को गुमराह करने के लिए कश्मीरियों को निशाना बनाया जा रहा है।

वहीं आगरा के होटलों में कश्मीरियों के लिए कमरे न होने के पोस्टरों पर भड़की महबूबा ने सोशल साइट ट्वीटर पर लिखा, यह पोस्टर ¨ल¨चग, गौ रक्षकों, छेड़खानी करने वाले व कट्टरपंथियों के लिए होने चाहिए। उन्होंने लिखा कि देशवासियों को कश्मीर के खिलाफ भड़काने से आपको को क्या मिलेगा।

chat bot
आपका साथी