महबूबा मुफ्ती सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना-कविंद्र गुप्ता भी दिल्ली पहुंचे

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती कल यानि 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं। जम्मू को अलग राज्य बनाने की मांग बुलंद होना शुरू हो गई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 04:17 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 04:29 PM (IST)
महबूबा मुफ्ती सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना-कविंद्र गुप्ता भी दिल्ली पहुंचे
पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती

जम्मू, जेएनएन। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष एवं पूर्ववर्ती राज्य जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती कल यानि 24 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली रवाना हो गई हैं।

इसी बीच जम्मू को अलग राज्य बनाने की मांग के मुद्दे को लेकर जोरशोर से आवाज बुलंद होना शुरू हो गई है। डोगरा क्रांति दल के संरक्षक बलवंत सिंह मनकोटिया ने जम्मू शहर में आज प्रदर्शन करते हुए जोर दिया कि जम्मू को राज्य बना लोगों के साथ बरसों से जारी भेदभाव को खत्म किया जाए।

हालांकि जम्मू को अलग राज्य बनाने का मुद्दा नया नहीं है। इससे पहले भी कई संगठन जम्मू को अलग राज्य का दर्जा दिए जाने की सरकार से मांग कर चुके हैं। अब ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 24 जून को सर्वदलीय बैठक होने जा रही है तो ऐसे में जम्मू को अलग राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग एक बार फिर से उठा रही है।

जम्मू कश्मीर प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष रविंद्र रैना और पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता भी दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। अब देशवासियों सहित देश की विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की निगाहें कल दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली सर्वदलीय बैठक पर टिकी हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री डा फारूक अब्दुूल्ला की अध्यक्षता में आज उनके निनवास स्थान पर बैठक हुई

इसी बीच पूर्व मुख्यमंत्री डा फारूक अब्दुूल्ला की अध्यक्षता में आज उनके निनवास स्थान पर बैठक हुई। इसमें नेशनल कांफ्रेंस के अली मोहम्मद सागर, देवेंद्र सिंह राणा, अजय सडोत्रा, सज्जाद किचलू, खालिद नजीब सुहरावर्दी सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

पार्टी के नेताओं ने डा फारूक अब्दुल्ला के प्रति अपना विश्वास जताया और उम्मीद जताई कि वह पार्टी के एजेंडे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपना पक्ष बेबाक तरीके से रखने में कामयाब रहेंगे।  

chat bot
आपका साथी