Mehbooba Mufti In Jammu: जम्मू में पार्टी को मजबूत करने पहुंची महबूबा मुफ्ती, पार्टी नेताओं से बैठक शुरू

जम्मू-कश्मीर में 280 सीटों पर हुए डीडीसी चुनाव में भाजपा बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उसने इस चुनाव में 75 सीटें हासिल की। वहीं डॉ. फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कांफ्रेंस ने 67 सीटें पीडीपी ने 27 सीटें जबकि कांग्रेस ने 26 सीटें हासिल की थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 12:17 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 02:32 PM (IST)
Mehbooba Mufti In Jammu: जम्मू में पार्टी को मजबूत करने पहुंची महबूबा मुफ्ती, पार्टी नेताओं से बैठक शुरू
जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य दर्जा दिलाने के लिए उन्होंने जिस आंदोलन की घोषणा की है, उसे तेज कर सकें।

जम्मू, जेएनएन। जिला विकास परिषद (डीडीसी) के संपन्न होने के करीब एक महीने से भी अधिक समय बाद जम्मू पहुंची पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर भविष्य की रणनीति पर चर्चा की। वह करीब सप्ताह तक जम्मू में ही रहेंगी। बैठक में मौजूद पार्टी नेताओं से बात करते हुए महबूबा मुफ्ती ने उनके विचार जाने और मौजूदा हालात में पार्टी के उद्​देश्यों को लोगों के बीच किस तरह पहुंचाया जाए, इस पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने यह विश्वास भी दिलाया कि पार्टी अपने सदस्यों और नेताओं के साथ है।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 280 सीटों पर हुए डीडीसी चुनाव में भाजपा बड़ी पार्टी बनकर उभरी। उसने इस चुनाव में 75 सीटें हासिल की। वहीं डॉ. फारूक अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली नेशनल कांफ्रेंस ने 67 सीटें, पीडीपी ने 27 सीटें जबकि कांग्रेस ने 26 सीटें हासिल की थी। डीडीसी चुनावों में सामने आए इन परिणामों के बाद महबूबा मुफ्ती का पहली बार जम्मू आना महत्व रखता है।

बताया जा रहा है कि अपने इस एक सप्ताह के दौरे के दौरान महबूबा मुफ्ती पुंछ और राजौरी जिलों के सीमांत इलाकों का दौरा कर अपनी पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के अलावा सामाजिक संगठनों के नेताओं से भी मिलेंगी। उनका प्रयास यही रहेगा कि वह इन जिलों में पार्टी की नींव को मजबूत बनाएं और जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य दर्जा दिलाने के लिए उन्होंने जिस आंदोलन की घोषणा की है, उसे तेज कर सकें।

पीडीपी प्रवक्ता फिरदोज टॉक ने बताया कि वह पुंछ में पूर्व मंत्री सरदार रफीक खान के शोक संतप्त परिवार के पास भी जा सकती हैं। पार्टी के प्रमुख नेता 85 वर्षीय सरदार रफीक खान ने 20 जनवरी को अंतिम सांस ली थी। 

chat bot
आपका साथी